Wednesday, Jan 22, 2020
vijay goyal said sucide incident in metro will stop only by making youth aware

विजय गोयल ने कहा- युवाओं को जागरुक करने से ही थमेगा मेट्रो में Suicide की घटना

  • Updated on 12/6/2019

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। बीजेपी (Bjp) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा (Rajyasabha) सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने आज राजधानी में मेट्रों में बढ़ रहीSuicide की घटनाओं पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने आज सदन में sucide की घटनाओं को प्रमुखता से उठाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में पिछले 4 साल में 80 से ज्यादा लोगों ने Suicide की है जो बहुत ही चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि खासकरके ब्लू लाइन मेट्रो में बैरिकेड कम होने से इस तरह की घटनाएं बढ़ गई है।

मिनटों में तय होगा वैशाली से मोहन नगर का सफर, Blue Line मेट्रो का विस्तार जल्द

सभी स्टेशनों पर लगाया जाए प्लेटफार्म स्क्रीन डोर 
विजय गोयल ने कहा कि हालांकि मेट्रो की सुरक्षा के लिये तैनात सीआईएसफ के प्रयास भी ऐसे घटनाओं को रोकने में कम पड़ जाती है। उन्होंने सुझाव दिया कि 'प्लेटफार्म स्क्रीन डोर' को सभी स्टेशनों पर लगाया जाए ताकि ऐसी घटनाओं को रोक लगाया जा सकें। उन्होंने साथ ही सुझाव दिया कि युवाओं का काउंसलिंग करने की भी आवश्यकता है जिससे वे जीवन की चुनौती से घबराकर अमूल्य जीवन को बर्बाद न करें। उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलकूद के लिये प्रेरित करने की भी आवश्यकता है।

DMRC की ’मनमानी’ पर भड़की दिल्ली सरकार, MD को पत्र लिख की ये मांग

मेट्रो हैं सबसे लोकप्रिय परिवहन 
उन्होंने कहा कि आज मेट्रो सबसे लोकप्रिय परिवहन व्यवस्था बनकर तेजी से उभरी है। लेकिन आत्महत्या की बढ़ती घटना से हम सभी आहत है। उन्होंने कहा कि पिंक और मैजंटा लाइन पर ही केवल 'प्लेटफार्म स्क्रीन डोर' हैं जिसे विस्तार देने की आवश्यकता है। जबकि येलो लाइन के 37 स्टेशनों में से सिर्फ 5 प्लेटफार्म में ही ये प्लेटफार्म स्क्रीन डोर हैं। उन्होंने कहा कि Suicide को रोकने के लिये दिल्ली मेट्रो ने जागरुकता के लिये अनेक कदम उठाए है लेकिन इतना काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि आज का युवा तनाव भरी जिंदगी जी रहा है उसे काउंसलिंग की बहुत ही आवश्यकता है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.