vijay kumar chopra chairman punjab kesari newspaper group elected new chairman of pti

कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं PTI के नए चेयरमैन विजय कुमार चोपड़ा

  • Updated on 9/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ‘पंजाब केसरी’ न्यूजपेपर ग्रुप के चेयरमैन और प्रधान संपादक विजय कुमार चोपड़ा को आम सहमति से देश की प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ‘प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया’ (पीटीआई) के नए चेयरमैन चुने गए। 87 वर्षीय चोपड़ा ‘द हिन्दू’ अखबार के प्रकाशक और पूर्व प्रधान संपादक एन. रवि की जगह लेंगे। 

पंजाब केसरी समूह के प्रधान संपादक विजय कुमार चोपड़ा बने PTI के चेयरमैन

पीटीआई शेयरधारकों की 71वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) के बाद हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में चेयरमैन का चुनाव हुआ। इससे पहले चोपड़ा 2001-02 और 2009-10 में भी पीटीआई के चेयरमैन रह चुके हैं। वह इंडियन न्यूजपेपर्स सोसायटी (आईएनएस) के अध्यक्ष भी रहे हैं।

‘पंजाब केसरी’ समूह के अखबारों को प्रकाशन के क्षेत्र में भारत सरकार और ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ मास्टर प्रिंटर्स से कई राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। इस समूह को 1993 में 5वीं ‘वर्ल्ड प्रिंट्स कांग्रेस’ में सर्वोत्तम प्रकाशक का पुरस्कार भी मिला था।

अयोध्या मामले के सीधे प्रसारण के लिए दायर याचिका CJI के समक्ष होगी सूचीबद्ध

‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित चोपड़ा को 1991 में निडर और निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए ‘मुंशी प्रेम चंद सम्मान’ मिला। सबसे लंबा यात्रा वृतांत लिखने के लिए चोपड़ा का नाम 1997 में ‘लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.