Friday, Jun 18, 2021
-->
vijay kumar sinha the new speaker of bihar assembly djsgnt

हंगामे के बीच बिहार विधानसभा के नए स्पीकर चुने गए विजय कुमार सिन्हा, CM नीतीश ने दी बधाई

  • Updated on 11/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में बहुमत हासिल करने वाली एनडीए ने स्पीकर पद के चुनाव में भी अपना दबदबा कायम रखा। स्पीकर पद के चुनाव में बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया गया। विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन के प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी से 12 अधिक विधायकों का मत प्राप्त कर चुने गए। 

कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का कोरोना से निधन, बेटे ने ट्वीट कर की भावुक अपील

हंगामे के बीच जीते विजय कुमार सिन्हा
स्पीकर पद के चुनाव के दौरान 243 में से 240 सदस्यों वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा लिया। इन सदस्यों में विजय कुमार सिन्हा ने 126 विधायकों का मत हासिल किया। जबकि 114 विधायकों ने महागठबंधन के प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी को चुना। स्पीकर पद का चुनाव काफी हंगामेदार रहा। सदन में सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी को लेकर विपक्ष ने वोटिंग के दौरान काफी हंगामा किया। वहीं चुनाव से पहले कथित रूप से लालू यादव का एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें वो बीजेपी विधायकों को मंत्री पद का ऑफर देते नजर आए।

महंत नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में हो रही है दिक्कत, हालत स्थिर

लालू ने ऑडियो में क्या कहा? 
वायरल ऑडियो में लालू का सहायक विधायक के नंबर पर फोन लगाता है। विधायक के पीए द्वारा फोन उठाऐ जाने पर कहता है कि रांची से माननीय लालू प्रसाद यादवजी बात करेंगे। जब विधायक कॉल पर आते हैं तो लालू पहले बधाई देते हैं और फिर कहते हैं कि आज विधानसभा से ऐब्सन्ट हो जाओ। कह दो कि कोरोना हो गया है। हम इस सरकार को गिरा देंगे और फिर तुम्हारा ख्याल रखेंगे। तुम्हें मंत्री बना देंगे।

इस पर विधायक ने कहा कि वे पार्टी से जुड़े हैं, तो लालू करते हैं, स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हम ख्याल रख लेंगे। आखिरी में विधायक फोन बंद करते है तब भी लालू कहते हैं कि ऐब्सन्ट हो जाओ।

दिल्ली में कोरोना से बनी भयानक स्थिति, हर घंटे हो रही 4 लोगों की मौत

सुशील मोदी ने किया ट्वीट
इससे पहले सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘लालू राजग विधायकों को रांची से टेलीफोन कॉल कर रहे हैं और मंत्री पद का वादा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने जब फोन किया तो सीधे लालू ने फोन उठाया। मैंने कहा कि जेल से इस प्रकार के गंदे खेल मत खेलिए, आपको सफलता नहीं मिलेगी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.