Thursday, May 13, 2021
-->
vijay  mallya london fraud case fugitive  sobhnt

माल्या की जल्द होगी भारत वापसी, प्रत्यर्पण की सारी औपचारिकताएं सरकार ने की पूरी

  • Updated on 6/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या अगले कुछ दिनों में भारत में वापसी हो सकती है और जल्द ही वह भारत की किसी जेल में बंद दिख सकता है। एक समाचार पक्ष में छपी खबर के अनुसार जांच एजेंसियों ने माल्या के प्रत्यपर्ण की सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है। अब उसे बस भारत लाने भर की देर भर है।  

क्यों उलझ रही है भारतीय सेना से चीन की सियासत, क्या है फसाद की जड़?

ब्रिटेन की सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज की
बता दें फिलहाल माल्या के पास कोई और विकल्प नहीं बचा है। उसकी याचिका को ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इसके अलावा इससे पहले वहां के एक उच्च न्यायालय ने पहले ही उसकी वापसी के आदेश दे दिए हैं। बता दें ब्रिटेन की  सर्वोच्च अदालत भारत की तरह अपीलीय अदालत नहीं है। वह केवल व्यापक जनहित से जुड़े मुद्दे पर ही सुनवाई करती है। इसके अलावा कोर्ट उसकी याचिका को खारिज भी कर चुका है तो अब उसकी भारत वापसी लगभग तय है। उससे 14 मई को अदालत ने 28 दिन का समय दिया था जिसमें से अब 20 दिन पूरे हो चुके हैं अगले 8 दिनों में उसे सरकार को भारत लाना है।

Unlock-1: बॉर्डर सील होने से दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भयंकर जाम

9000 करोड़ लेकर भागा
वहीं बताते हैं भारत में विजय मामला पर सरकारी बैंको के साथ फ्राड  करने का आरोप है। उसने भारतीय स्टेट बैंक के साथ 9000 करोड़ का आर्थिक धोखाधड़ी की है। भारत में उसके खिलाफ केस चल रहा है। सरकार उसे इसके  लिए दण्डित भी करना चाहती है।  



 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.