Thursday, May 06, 2021
-->
vijay-mallya-will-have-to-pay-9-crore-dollar

'भगोड़े' विजय माल्या को ब्रिटिश अदालत से लगा करारा झटका, चुकाने होंगे 9 करोड़ डॉलर

  • Updated on 2/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फरार चल रहे भगोड़े भारतीय बिजनेसमैन विजय माल्या को ब्रिटिश अदालत से करारा झटका लगा है।वह अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक और कानूनी मामला में मात खा गए। ब्रिटेन की एक अदालत ने विमान लीज पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया है।

बीओसी एविएशन से जुड़ा यह मामला 2014 में किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा विमान लीज़ के अनुबंध से जुड़ा है। लंदन के हाइकोर्ट में बिजनेस व प्रॉपर्टी कोर्ट में न्यायाधीश पिकेन ने कहा कि प्रतिवादी के पास दावे के खिलाफ सफल बचाव का कोई वास्तविक परिदृश्य नहीं है।

महंगाई से थोड़ी राहत: जनवरी में खुदरा महंगाई दर घटकर 5.07 फीसदी हुई

इस मामले में प्रतिवादी के रूप में किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड व यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स लिमिटेड को नामित किया गया। इस मामले में बीओसी एविएशन सिंगापुर तथा बीओएसी एविएशन आयरलैंड लिमिटेड ने दावा किया था। बीओसी एविएशन के एक प्रवक्ता ने सिंगापुर में कहा, "हम फैसले से खुश हैं लेकिन इस स्तर पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।" इस मामले में फिलहाल किंगफिशर एयरलाइंस की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

यह कानूनी दावा किंगफिशर एयरलाइंस व विमान लीजिंग कंपनी बीओसी ​एविएशन के बीच चार विमानों के लीजिंग समझौते से जुड़ा है। इनमें से तीन विमानों की आपूर्ति की गई। चौ​थे विमान की आपूर्ति रोक दी गई क्योंकि लीज समझौते के तहत पहले की राशि बकाया थी। बीओसी एविएशन ने दावा किया कि जमानत राशि से उस भुगतान की वसूली भी संभव नहीं है जो कि किंगफिशर एयरलाइंस को समझौते के तहत उसे करनी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.