Monday, Nov 28, 2022
-->
vijay-nair-in-cbi-custody-kejriwal-targets-modi-government

विजय नायर CBI हिरासत में, केजरीवाल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • Updated on 9/28/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर को बुधवार को पूछताछ के लिए पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।अदालत ने अभियोजन पक्ष की उन दलीलों पर गौर किया कि मंगलवार को गिरफ्तार होने के बाद आरोपी सहयोग नहीं कर रहा था और सवालों पर टाल-मटोल का रवैया अपना रहा था। उधर, आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

72 वर्षीय आर. वेंकटरमणी देश के नए एटार्नी जनरल नियुक्त, वेणुगोपाल का लेंगे स्थान 

विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने कहा, ‘‘तथ्यों और परिस्थितियों के मद्देनजर सीबीआई द्वारा दायर आवेदन को अनुमति दी जाती है और आरोपी को पांच दिनों की अवधि के लिए यानी तीन अक्टूबर, 2022 तक सीबीआई की हिरासत में भेजा जाता है।’’      अदालत ने कहा कि मामले की जांच अभी प्रारंभिक चरण में है और आरोपी की हिरासत में पूछताछ न केवल पूरी साजिश और लोक सेवकों सहित विभिन्न आरोपी व्यक्तियों द्वारा निभाई गई भूमिकाओं का पता लगाने के लिए आवश्यक है, बल्कि धन के अवैध लेन-देन की कडिय़ों को जोडऩे के लिए भी आवश्यक है जिसका भुगतान कथित तौर पर आरोपित लोक सेवकों को कमीशन के रूप में किया गया।  

भाजपा को सिर्फ सपा ही हरा सकती है : अखिलेश यादव 

    अदालत ने कहा कि उससे (नायर से) उस डेटा की प्रकृति के संबंध में भी पूछताछ करने की आवश्यकता होगी, जिसके बारे में कहा जाता है कि आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से हटा दिया है।      अभियोजन के अनुसार, आम आदमी पार्टी से जुड़े नायर ने अन्य के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची और इसके तहत दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति बनाई और लागू की गई।      गौरतलब है कि सीबीआई ने मंगलवार को नायर को राष्ट्रीय राजधानी में शराब के ठेकों के लाइसेंस के आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में ‘‘गुटबंदी’’ तथा ‘‘षडयंत्र’’ में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था।

NSE मामला: हाई कोर्ट ने चित्रा रामकृष्ण, आनंद सुब्रमण्यन को दी जमानत

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.