Wednesday, Jun 16, 2021
-->
vijay rupani government strict about love jihad law will come soon in gujarat pragnt

लव जिहाद को लेकर रूपाणी सरकार सख्त, CM ने कहा- जल्द आएगा कानून

  • Updated on 2/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। 'लव जिहाद' (Love Jihad) को लेकर बीजेपी (BJP) शासित राज्य बेहद आक्रामक हैं। इसे लेकर उत्तर प्रदेश में कानून भी बन चुका है तो वहीं मध्य प्रदेश में अध्यादेश जारी कर दिया गया है। अब गुजरात (Gujarat) की बीजेपी शासित विजय रूपाणी सरकार ने भी राज्य में 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त कानून बनाने का ऐलान किया है। 

गुजरात: वडोदरा में भाषण देने के दौरान मंच से बेहोश होकर गिरे मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाएगी गुजरात सरकार
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त कानून जल्द लाएगी। वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय उन्होंने यह घोषणा की। उन्होंने कहा, 'हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं... आने वाले दिनों में भाजपा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी।' गौरतलब है कि बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ऐसा कानून लाया जा चुका है।

गुजरात निकाय चुनाव: आम आदमी पार्टी के रोड शो में उमड़ी जनता, सिसोदिया उत्साहित

रैली के दौरान मंच पर बेहोश हुए रूपाणी
बता दें कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रविवार को वड़ोदरा के निजामपुरा इलाके में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय मंच पर बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद ले जाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। भाजपा नेताओं ने बताया कि रूपाणी को मंच पर प्राथमिक उपचार दिया गया। बाद में वह खुद ही मंच की सीढिय़ों से उतरते दिखे। इसके बाद मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर में वड़ोदरा से अहमदाबाद ले जाया गया और यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया।

करनाल की किसान महापंचायत में राकेश टिकैत बोले- चैन से नहीं बैठने देंगे मोदी सरकार को

मंच पर ही शुरू हुआ इलाज
बता दें मुख्यमंत्री विजय रुपामी राज्य में होने वाले 6 म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। वह राज्य के अलग-अलग हिस्से में लगातार घूम रहे थे। ऐसे में मुख्यमंत्री जब अपनी रैली को संबोधित करने के लिए वडोजरा पहुंचे तो वहां अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और वह मंच से चक्कर खाकर गिर गए। मुख्यमंत्री को ऐसे गिरते देख अचानक प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और वहीं स्टेज पर मुख्यमंत्री का इलाज शुरू हो गया। थोड़ी देर में उन्हें होश आया तो उन्हें पास के एक यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने बताया था कि मुख्यमंत्री बिल्कुल ठीक है बस उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया था।  

दिल्ली में आज से बढ़ जाएंगे घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, जानें क्या होगी नई कीमत

PM ने फोन कर ली जानकारी
रूपाणी के स्वास्थ्य को लेकर देर रात तक अस्पताल की ओर से कोई बुलेटिन जारी नहीं किया गया। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फोन पर रूपाणी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वक्तव्य के अनुसार, मोदी ने रूपाणी से नियमित जांच कराने और आराम करने को कहा। यह रूपाणी की वड़ोदरा में दिन के दौरान तीसरी राजनीतिक रैली थी। वड़ोदरा नगर भाजपा अध्यक्ष डॉ विजय शाह ने कहा, 'रूपाणी मंच पर बेहोश हो गए और मैंने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। वह ठीक थे और मंच से कार तक चलकर गए।'

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.