vijendergupta met prakashjavadekar to demand rebuilding of santravidastemple tughlakabad

फिर से बनेगा संत रविदास का मंदिर! गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर की ये मांग

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। संत रविदास मंदिर को लेकर हुए हंगामें के बाद अब दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात की। रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण विषय में इस दौरान चर्चा की गई। 

विजेंद्र गुप्ता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण के लिये केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जी से मुलाकात की। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम उपस्थित रहे। दिल्ली सरकार से प्रस्ताव प्राप्त होने पर तुरंत कार्यवाही कर मंदिर निर्माण की प्रकिया प्रारम्भ होगी।

चंद्रशेखर की गिरफ्तारी पर भड़की प्रियंका, कहा- दलितों का अपमान बर्दाश्त से बाहर

प्रदर्शनकारियों ने किया हंगामा

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार तुगलकाबाद स्थित संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने के लोगों ने बीती रात वहां जमकर हंगामा किया। लाठी-डंडे लेकर पहुंचे प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिस को हवाई फाईरिंग भी करनी पड़ी। जिसके बाद इलाके में काफी तनाव का माहौल बन गया। कई गाड़ियां जला दी गई और कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए। 

Tughlakabad: संत रविदास मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, भीम आर्मी चीफ समेत 91 गिरफ्तार

पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

फिलहाल इलाके में दिल्ली पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। वही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। चंद्रशेखर के गिरफ्तार होने के बाद कांग्रेस सचिव प्रियंका गांधी ने इस गिरफ्तारी की निंदा की है। उनका कहना है कि बीजेपी दलितों की आवाज को दबा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.