Monday, Jun 21, 2021
-->
vikas dubey encounter priyanka gandhi asked how will family of slain policemen get justice rkdsnt

विकास दुबे एनकाउंटर : प्रियंका ने पूछा - मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजन को कैसे मिलेगा न्याय?

  • Updated on 7/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के कथित मुठभेड़ में मारे जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि कानपुर प्रकरण की सुप्रीम कोर्ट के किसी वर्तमान न्यायाधीश से न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए ताकि पूरी सच्चाई जनता के सामने आ सके। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि विकास दुबे जैसे अपराधियों को संरक्षण देने वालों की असलियत सामने आने के बाद ही, गोलीकांड में मारे गए पुलिसर्किमयों के परिवारों को न्याय मिल पाएगा। 

कानपुर वापस लाकर किया विकास दुबे का एनकाउंटर, UP पुलिस का बदला पूरा?

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका ने एक वीडियो जारी कर कहा, ‘‘भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल डाला है। उनकी अपनी सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश बच्चों के खिलाफ अपराध में सबसे ऊपर है, महिलाओं के खिलाफ अपराध में सबसे ऊपर है, दलितों के खिलाफ अपराध में सबसे ऊपर है, अवैध हथियारों के मामलों में सबसे आगे है, हत्याओं में सबसे ऊपर है।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत बिगड़ चुकी है। इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल-फूल रहे हैं। इन्हें कोई रोकने वाला नहीं है। पूरा प्रदेश जानता है कि इनको राजनीतिक और सत्ता का संरक्षण मिलता है।’’ 

विकास दूबे की गिरफ्तारी की पुलिसिया कहानी में हैं कई झोल

प्रियंका ने सवाल किया कि विकास दुबे की कथित मुठभेड़ में मौत के बाद, कानपुर गोलीकांड में मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजन को कैसे भरोसा दिलाया जा सकेगा कि उन्हें न्याय मिलेगा? उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस की मांग है कि उच्चतम न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से कानपुर कांड की न्यायिक जांच कराई जाए और पूरी सच्चाई जनता के सामने लाई जाए।’’ उन्होंने कहा कि विकास दुबे जैसे अपराधियों को संरक्षण देने वालों की असलियत सामने आनी चाहिए क्योंकि जब तक ऐसा नहीं होगा, तब तक पीड़ित परिवारों के साथ न्याय नहीं हो सकेगा। 

बाबरी मस्जिद कांड : कोर्ट ने CBI को दिए आरोपी ओम प्रकाश पाण्डेय का पता लगाने के निर्देश

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने की पृष्ठभूमि में शायरना अंदाज में कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, 'कई जवाबों से अच्छी है खामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली।' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल किया कि विकास दुबे तो संगठित अपराध का एक मोहरा मात्र था, लेकिन उस संगठित अपराध के सरगना कौन-कौन हैं? 

विकास दुबे प्रकरण के बीच यूपी में फिर लागू हुआ कोरोना लॉकडाउन

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.