Monday, Oct 03, 2022
-->
vikrant ship fund embezzlement case: sanjay raut fears kirit somaiya will leave country rkdsnt

विक्रांत पोत कोष गबन मामला: राउत ने किरीट सोमैया के देश छोड़ने की जताई आशंका

  • Updated on 4/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि सेवामुक्त किए जा चुके विक्रांत पोत के संरक्षण के नाम पर ‘धोखाधड़ी करने वाले’’ भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया देश से भाग सकते हैं और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करना चाहिए।  राउत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए यह भी दावा किया कि सोमैया और उनके बेटे मुंबई और महाराष्ट्र से बाहर हैं और मामले में अग्रिम जमानत सुनिश्चित करने के लिए ‘सेटिंग’ में लगे हुए हैं। शिवसेना नेता राउत, सोमैया पर पोत के संरक्षण के नाम पर एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी का आरोप लगाते रहे हैं।   

जेएनयू छात्रावास में झड़प पर सत्येंद्र जैन बोले- अमित शाह से पूछें सवाल, जिनके अधीन हैं दिल्ली पुलिस

  •  

  मुंबई पुलिस ने पिछले सप्ताह एक पूर्व सैन्यकर्मी की शिकायत के आधार पर सोमैया और उनके बेटे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। हालांकि भाजपा नेता ने आरोपों से इनकार किया है।      राउत ने कहा, ‘‘सबसे बड़ा सवाल यह है कि ये दोनों ठग....पैसे जमा करने वाले माफियाओं के मास्टरमाइंड कहां हैं?...भाजपा ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान क्यों नहीं दिया है? वे कहां छिपे हुए हैं? वे किस प्रदेश में हैं।’’   

क्रिप्टोकरेंसी पर कराधान को लेकर ‘एफएक्यू’ पर काम कर रही है मोदी सरकार

  शिवसेना के प्रवक्ता ने मांग की, ‘‘मैं आपको बता रहा हूं कि वे मुंबई और महाराष्ट्र से बाहर हैं। मुझे आशंका है कि अगर उनके लिए अग्रिम जमानत सुनिश्चित करने की कोई ‘सेटिंग’ नहीं होती तो वे देश से भाग सकते हैं। वे कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। इसलिए, उनके नाम पर लुकआउट नोटिस जारी किया जाना चाहिए।’’   

ईंधन, उर्वरकों की कीमतों में इजाफे को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने मोदी सरकार पर बोला हमला

  उन्होंने आरोप लगाया कि भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी और सोमैया के पुराने संबंध हैं और सवाल किया कि कहीं भाजपा नेता व्यवसायी के पास तो नहीं भाग गए हैं। राउत ने आरोप लगाया कि एक माफिया गिरोह वर्तमान में राजभवन के माध्यम से पुराने दस्तावेजों और ‘‘सोमैया के पक्ष में फर्जी सबूत’’ तैयार करने की कोशिश कर रहा है ताकि यह साबित किया जा सके कि कोई घोटाला नहीं हुआ।  

मायावती ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, दी अपने गिरेबान में झांकने की सलाह 

    राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि सेवामुक्त किए जा चुके विमानवाहक पोत विक्रांत के संरक्षण के नाम पर हुए ‘‘घोटाले, धोखाधड़ी और धन के दुरुपयोग’’ का दायरा व्यापक था, और सोमैया, नील तथा उनके ‘‘माफिया गिरोह’’ ने पूरे महाराष्ट्र से और राज्य के बाहर से धन एकत्र किया।   

AAP के हमलों के बीच नड्डा बोले- हिमाचल प्रदेश के सीएम बने रहेंगे जयराम ठाकुर

  राउत ने यह भी कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के आवास पर हमले की साजिश दुर्भाग्यपूर्ण और अमानवीय है। उन्होंने कहा, ‘‘पवार साहब जैसे बड़े नेता के आवास पर हमले के साजिशकर्ताओं और मास्टरमाइंड को माफ नहीं किया जाना चाहिए।’’      शुक्रवार को शरद पवार के आवास के बाहर महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों के एक समूह ने विरोध प्रदर्शन किया था।     

कुतुब मीनार परिसर में 27 प्राचीन मंदिरों का पुनर्निर्माण करे सरकार: विहिप 

comments

.
.
.
.
.