Sunday, Feb 28, 2021
-->
violence in kisan traktor parade jio internet ban amit shah high level meeting crpf rkdsnt

किसान ट्र्र्रैक्टर परेड में हिंसा: कई जगह इंटरनेट सर्विस बंद, अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग

  • Updated on 1/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। किसान ट्र्र्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर पर हाई लेवल मीटिंग हो रही है। इस बैठक में गृह सचिव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव और अन्य अधिकारी मौजूद हैं। शाह को आज के घटनाक्रम की  जानकारी दी गई है। साथ ही हालात से निपटने के लिए आगे की रणनीति बनाई जा रही है। रात को बड़ा ऑपेरशन की तैयारी,अभी चल रही है बैठक,सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री खुद  बात कर रहें हैं अधिकारियों से। दिल्ली समेत हरियाणा,यूपी और पंजाब के  अधिकारी शामिल।साइबर टीमो को काम सौंपा गया।

किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा : विपक्ष ने दीप सिद्धू  को लेकर उठाए सवाल


दिल्ली बवाल को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में अर्धसैनिक बलों को किया तैनात जाएगा। 1500 जवानों को तैनात किया जाएगा,। 15 कंपनी अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती। दिल्ली बवाल को देखते हुए डेप्लॉयमेंट हो रही है। CRPF की 10 कंपनियां भी तैनात होंगी।

 आचार्य प्रमोद का तंज-  लाल किले का इतना “अपमान” तो किसी “कमजोर” PM के दौर में भी नहीं हुआ

बता दें कि किसानों को तय रूट पर ट्रैक्टर परेड निकालनी थी, लेकिन किसान कई जगहों पर बैरिकेड्स तोड़ कर  दिल्ली में घुस गए। कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई। किसान आईटीओ और लाल किले तक पहुंच गए। सवाल उठे कि आखिर इतने पुख्ता बंदोबस्त के बावजूद हिंसा कैसे हो गई। किसान लाल किले तक कैसे पहुंच गए। खबर है कि पुलिस झड़प में एक किसान की मौत हो गई है। हालांकि पुलिस गोली चलाने से इनकार कर रही है। 

किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा: कांग्रेस के बाद शिवसेना ने मोदी सरकार पर बोला हमला

हालांकि कई रूटों पर ट्रैक्टर परेड शांति से भी निकल रही है। लेकिन वहां भी पुलिस ने लाल किले कांड के बाद रोक लगाने की कोशिश की। इसके बाद किसान दिल्ली के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कानून एवं व्यवस्था को काबू में करने के लिए दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। सरकारी आदेश के बाद नांगलोई में जिओ ने इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है। गृह मंत्रालय द्वारा सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुबारका चौक, नागलोई और उससे जुड़े आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सर्विस रात 12 बजे तक के लिए रोक दी है। 

योगेंद्र यादव ने आंदोलित किसानों से की शांति की अपील

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.