Tuesday, May 24, 2022
-->
vip-culture-will-end-in-punjab-jails-cm-mann-took-big-decisions-kmbsnt

पंजाब की जेलों से खत्म होगा VIP कल्चर, सीएम भगवंत मान ने लिया ये बड़ा फैसला

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेलों से वीआईपी कल्चर को समाप्त करने के लिए बड़े फैसले लिए हैं। आज शनिवार को सीएम मान ने ऐलान किया है कि पंजाब की जेलों से वीआईपी कल्चर को पूरी तरह से समाप्त किया जाएगा। इसके लिए जेल प्रशासन को सख्त आदेश जारी किए हैं।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की दृष्टि से, जेल कर्मचारियों के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए जेलों के सभी वीआईपी कमरों को जेल प्रबंधन ब्लॉक में परिवर्तित किया जाएगा। जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

सीएम मान ने कहा है कि पंजाब की जेलों में लगातार तलाशी अभियान चल रहा है। इस तलाशी अभियान के तहत अब तक जेलों से 710 मोबाइल पोन बरमाद किए गए हैं। उन्होंने कहा है कि सुधर घर अब असल मायनों में अपराधियों को सुधारने के लिए होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इससे पहले सीएम भगवंत मान पंजाब के सिंगर्स को भी गानों को लेकर चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि किसी भी गाने में गन कल्चर और गैंगस्टर कल्चर को स्वीकार नहीं किया जाएगा। जो भी कंपोजर, सिंगर, म्यूजिक प्रोड्यूसर इस प्रकार के गाने बनाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

comments

.
.
.
.
.