Wednesday, Apr 08, 2020
vipin singh parmar unanimously elected 17th speaker of the legislative assembly

हिमाचल: विपिन सिंह परमार सर्वसम्मति से चुने गए विधानसभा के 17वें अध्यक्ष

  • Updated on 2/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) को बुधवार को सर्वसम्मति से राज्य विधानसभा का नया अध्यक्ष चुना लिया गया है।

Exclusive interview: दिल्ली के चुनाव नतीजे मॉडल सैट नहीं करते- राजीव बिंदल

सीएम व विपक्ष के नेता परमार को लेकर गए अध्यक्ष के आसन तक
परमार के विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने से संबंधित चार प्रस्तावों के पारित होने के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने मौजूदा बज सत्र के दूसरे दिन शिमला राज्य विधानसभा में यह घोषणा की। परमार के सर्वसम्मति से चयन के बाद सीएम जयराम ठाकुर और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के आसन तक ले गए जहां उन्होंने पदभार ग्रहण किया।

हेरोइन आपूर्ति करने के आरोप में दो नाइजीरियन गिरफ्तार, मामले की जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल: मादक पदार्थ विरोधी अभियान में गाम्बिया का निवासी गिरफ्तार, धारा 14 के तहत मामला दर्ज

आपके नेतृत्व में प्रदेश विधानसभा नए कीर्तिमान स्थापित करेगी-सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने पर श्री विपिन सिंह परमार जी को जो हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे। निश्चित तौर पर आपके कुशल नेतृत्व में प्रदेश विधानसभा नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।' 

हिमाचल प्रदेशः जयराम ठाकुर ने दिया संकेत, जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

पदभार संभालने के बाद परमार ने किया कार्यवाही का संचालन
पदभार संभालने के बाद परमार ने सदन की कार्यवाही का संचालन किया। परमार के नाम का प्रस्ताव रखने वालों में सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर मौजूद रहे। कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए अपने किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव नहीं रखा। सीएम ठाकुर ने अपनी यादों को ताजा करते हुए बताया कि उन्होंने परमार के साथ विद्यार्थी परिषद में काम किया है।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.