Saturday, Jul 20, 2019

बच्चे को खतरे में जाते देख इस मां ने बचाई कैसे जान, देखें Video

  • Updated on 6/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर मां अपने बच्चों से बहुत प्यार करती है और जब बच्चों पर कोई मुसीबत (Problem) आती है तो पहले वही सामना करती है। दक्षिण अमेरिका (South America) के कोलम्बिया (Colombia) में भी कुछ ऐसा ही हुआ है जहां एक मां ने अपने बच्चे को हमेशा के लिए खोने से बचा लिया। बच्चे की जान पर आई मुसीबत से लड़कर इस मां ने वो कर दिखाया जो वाकई काबिलियत तारीफ है। दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद हर किसी आंखें फंटी की फंटी रह गई है।

इस मुस्लिम परिवार ने ब्राह्मण भोज के साथ की कर्मचारी की तेरहवीं

जानिए क्या है पूरी घटना

कोलम्बिया (Colombia) के मेडिलिन (Mediline) में एक बच्चा मौत के मुंह में जाने से बच गया क्योंकि उसकी मां ने ऐन वक्त पर उस बच्चे की जान बचा ली। कैमरे में कैद इस वीडियो (Video) में आप देख सकते हैं कि कैसे एक छोटा सा बच्चा अपनी मां के साथ लिफ्ट (Lift) से बाहर निकलता है और उनके साथ एक शख्स भी मौजूद होता है। इसके बाद मां जैसे ही फोन पर व्यस्त हो जाती है तो बच्चा रेलिंग के पास पहुंच जाता है चूंकी रेलिंग (Reling) में कोई ग्रिल नहीं है इसलिए बच्चा रेलिंग (Reling) के पास पहुंचते ही अपना बैलेंस खो देता है।

जब असली शेर आ जाए तो बचने के लिए ये उठाएं कदम, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बच्चे को नीचे गिरता देख मां हड़बड़ा जाती है जिसके बाद मां तेजी से जाती है और बच्चे के पैर पकड़कर उसे बचा लेती है। इस वीडियो (Video) में आप देख सकते हैं कि कैसे इस मां ने मात्र 1 सेकेंड के अंदर अपने बच्चे की जान बचाली। यही नहीं बच्चे की जान बचाने से पहले ये मां अपने फोन को भी सावधानीपूर्वक किनारे पर रख देती है। बता दें कि, इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया (Social Media) पर सनसनी फैल गई है।

मुंबई के रहने वाले इस शख्स ने कम समय में ज्यादा कैचअप पीकर रचा इतिहास

लोगों ने की मां की तारीफ

जहां एक तरफ लोग मां के इस जोश और फुर्ती के लिए उसकी तारीफ कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ लोगों ने रेलिंग (Reling) में किसी तरह का कोई बैरिकेड न होने की आलोचना भी की है। Youtube पर वायरल इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रक्रियाएं (Reaction) दी हैं जिसमें एक यूजर (User) ने लिखा है कि "यह सुपर मां है, वाह मैंने कभी इस मां की ऐसी प्रतिक्रिया (Reaction) नहीं देखी, जैसे, सुपर मां, सुपर महिला (Super Women), सुपर केयरटेकर (Super Care taker), मेरे पास इस मां के लिए कोई शब्द नहीं है"।

वहीं दूसरे यूजर ने मैनेजमेंट (Management) को सुझाव देते हुए लिखा है की "बालकनी ग्रिल (Balcony Grill) की जगह ग्लास (Glass) का उपयोग करें"। हालांकि, इस हादसे में बच्चें को किसी तरह की कोई खरोच नहीं आई है लेकिन ये हादसा दोबारा ना हो इसलिए बिल्‍डिंग के मैनेजमेंट ने रेलिंग के पास एक बॉक्‍स रख‍ दिया है।

इस युट्युब चैनल ने किया वीडियो को अपलोड : Mom with reflexes

comments

.
.
.
.
.