Friday, Jan 18, 2019

टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान कोहली और कोच शास्त्री को मिला ये सम्मान

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को शुक्रवार को क्रिकेट के खेल में उनके योगदान के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की मानद सदस्यता दी गई। भारत ने चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इस देश में श्रृंखला जीतने के 71 साल के इंतजार को खत्म किया। 

एससीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर अध्यक्ष टोनी शेफर्ड के हवाले से कहा गया, एससीजी भारतीय टीम को आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए बधाई देता है। यह देखकर शानदार लगा कि क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे बड़ा देश अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगा रहा है- एक ऐसा कदम जो वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य में टेस्ट क्रिकेट के महत्व को मजबूती देता है।

IndvsAus: धोनी-रायुडू के लिए बेहद खास है ये सीरीज, विश्वकप से पहले फॉर्म में लौटने की चुनौती

कोहली और शास्त्री के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में सिर्फ भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को ही एससीजी की मानद सदस्यता दी गई है। शेफर्ड ने कहा, ‘‘विराट और रवि ने इसमें अहम भूमिका निभाई है और टेस्ट क्रिकेट के लिए यह अच्छा है क्योंकि दोनों ही पांच दिवसीय प्रारूप को इतना महत्व दे रहे हैं।

शास्त्री ने ट्विटर पर लिखा, बहुत बड़ा सम्मान। विराट कोहली के साथ एससीजी की मानद आजीवन सदस्यता मिलना शानदार है। टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.