Tuesday, Mar 31, 2020
virat kohli and rohit sharma who is best in international t20 cricket

विराट कोहली व रोहित शर्मा के बीच T20I में चल रहा है जबरदस्त मुकाबला, जानें कौन है आगे

  • Updated on 12/13/2019

नई दिल्ली/ सोहित शर्मा। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के दो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohali) और रोहित शर्मा (Rohit sharma) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने कठिन परिश्रम के दम पर अपनी अलग पहचान कायम की है। वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में दोनों ही बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया।  

#INDvWI 3rd T-20: निर्णायक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रन से हराया, 2-1 जीती सीरीज

इस समय दोनों ही बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय टी-20 में रन बनाने के मामले में बराबरी पर चल रहे हैं। दोनो ही खिलाड़ियों के बीच एक अनोखी जंग चल रही है। अब दर्शकों को इंतजार है कि दोनों में से कौन पहले आगे निकलता है। दोनों ही बल्लेबाजों के स्कोर की बात करें तो रन बनाने के मामले में विराट और रोहित बराबरी पर हैं, लेकिन इस बीच हम ये नहीं भूल सकते की कई बार ऐसे मौके भी आते हैं जहां विराट बाजी मारते नजर आते हैं।

आईपीएल खेलने का पोलार्ड का अनुभव हमारे काम आयेगा : सिमंस

कई बार हमें ऐसे क्रिकेट देखने को मिलते हैं जहां रोहित शर्मा विराट पर हावी दिखते हैं। इस वक्त विराट व रोहित के नाम पर T20I में कुल 2633 रन हैं। वहीं अगर बात औसत की हो तो विराट कोहली से आगे नजर आते हैं। विराट के द्वारा अब तक खेले गए 75 मैचों में 52.66 की औसत से रन बनाए हैं तो वहीं रोहित शर्मा का औसत 32.10 का है।

पंत को परिपक्व होने में समय लगेगा: केविन पीटरसन

T20I में अगर दोनों खिलाडियों के शतक की बात की जाए तो रोहित शर्मा के नाम पर अब तक कुल 4 शतक हैं, वहीं विराट के नाम एक भी शतक नहीं है। अगर दोनों खिलाडियों द्वारा लगाए गए अर्धशतक की बात की जाए तो विराट ने कुल 24 अर्धशतक लगाए हैं जबकि रोहित ने कुल 19 अर्धशतक अपने नाम किए हैं। अब बात करते हैं दोंनो खिलाडियों द्वारा T20I  में लगाए गए चौकों की रोहित शर्मा ने कुल 234 चौके लगाए हैं।

कोहली की पारी पर अमिताभ ने फिल्मी स्टाइल में दिया रिएक्शन

विराट कोहली ने 247 चौके लगाए हैं। अगर छक्कों की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने अब तक कुल 120 छक्के लगाए हैं वहीं विराट कोहली ने कुल 71छक्के लगाए हैं। अब बात करते हैं दोनों बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट की इस मामले में विराट कोहली 138.07 पर हैं वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा 138.21 पर हैं। 
 

comments

.
.
.
.
.