Monday, May 23, 2022
-->
virat kohli breaks tendulkar record, becomes indian to become highest run scorer in odis rkdsnt

कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बने

  • Updated on 1/19/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बुधवार को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (5065 रन) को पीछे छोड़कर विदेशों में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये। कोहली ने यह उपलब्धि यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में हासिल की। कोहली ने तीन चौकों की मदद से 63 गेंद में 51 रन बनाये। कोहली के नाम पर अब एकदिवसीय मैचों में विदेशी सरजमीं पर 5108 रन दर्ज हो गए हैं।

अवैध बालू खनन मामला : ED की छापेमारी मुझे ‘फंसाने’ की एक साजिश है: सीएम चन्नी

     श्रीलंका के कुमार संगकारा (5,518) विदेशी सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडिय़ों की सूची में शीर्ष पर हैं।  जब कोहली 27 रन पर पहुंचे, तब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ दिया।  

कोहली इस मामले में अब सिर्फ तेंदुलकर से पीछे हैं जिन्होंने वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2,001 रन बनाये हैं। तेंदुलकर सभी देशों के खिलाडिय़ों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन जोडऩे के मामले में शीर्ष पर हैं।  

यूपी चुनाव : BJP सांसद रीता बहुगुणा ने तेज की अपने बेटे को टिकट दिलाने की मुहिम

    कोहली के इस मैच से पहले 1287 रन थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाडिय़ों की सूची में कोहली छठे नंबर पर हैं। वह तेंदुलकर के अलावा रिकी पोंटिंग (1879), कुमार संगकारा (1789), स्टीव वॉ (1581) और शिवनारायण चंद्रपॉल (1559) से पीछे हैं। पिछले हफ्ते कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़कर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था।  

comments

.
.
.
.
.