Thursday, Apr 09, 2020
virat kohli tweet on corona virus ipl match and one day series

Coronavirus से सुरक्षित रहने के विराट कोहली ने जारी किया संदेश

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से बचने के लिए देशवासियों को सभी जरूरी ऐहतियात बरतने का संदेश दिया जिससे पूरी दुनिया में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस : IPL को लेकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने किए हाथ खड़े

भारत (India) में भी कोविड-19 (COVID19) के 80 से ज्यादा पाजीटिव मामले हैं और दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे श्रृंखला (One Day Series) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सहित सभी खेल गतिविधियां निलंबित कर दी गई हैं। कोहली ने ट्वीट किया, 'मजबूत बने रहिये और सभी ऐहतियाती कदम उठाकर कोविड-19 से बचें। सुरक्षित रहिये, सतर्क रहिये और सबसे अहम बात है कि उपचार से बेहतर है बचाव करना। सभी अपना ध्यान रखिये।'

BCCI का फैसलाः कोरोना वायरस के खतरे के चलते 15 अप्रैल तक टला IPL

कोरोना वायरस के खतरे के चलते टला IPL
बीसीसीआई (BCCI) ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के दबाव में झुकते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया। बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उत्पन्न हुए हालात के खिलाफ ऐहतियाती कदम के तहत आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल 2020 तक स्थगित करने का फैसला किया है।' दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कहा कि स्वास्थ्य संकट के कारण राजधानी में किसी भी खेल गतिविधि को अनुमति नहीं दी जायेगी और इसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया। दिल्ली आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है।

कोरोना का कहर जारी, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दो वनडे रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका की वनडे श्रृंखला रद्द
वहीं दूसरी ओर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिए गए। इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस श्रृंखला को रद्द कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।' इन दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। दोनों टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गयी थी।

अधिकारी ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी।' सरकारी दिशानिर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था। सरकार ने महामारी के चलते खेल प्रतियोगिताएं दर्शकों के लिये बंद रखने का निर्णय किया था। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 83 मामले पाए गए हैं जबकि विश्वस्तर पर ऐसे मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.