Friday, Jun 18, 2021
-->
virudhunagar fire death toll in tamil nadu firecracker factory rises to 19 sohsnt

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में आग से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 19 हुआ, मुआवजे का ऐलान

  • Updated on 2/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तमिलनाडु (Tamil Nadu) के विरुधुनगर (Virudhunagar) जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है, जबकि 12 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में कुछ लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। ऐसे में मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

तजाकिस्तान की धरती हिलने के कारण, दिल्ली NRC समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके


मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 19 हुआ
मालूम हो कि बीते शुक्रवार की शाम विरुद्धनगर जिले में सत्तूर के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई और अन्य 36 घायल हो गए। फिलहाल, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 19 हो गया है, जबकि अभी भी कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि अच्छनकुलम गांव में स्थित इस फैक्ट्री में पटाखे बनाने  के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था, तभी अचानक तेज विस्फोट हुआ। 

J&K: LeT का आतंकी जहूर अहमद राठेर गिरफ्तार, 3 बीजेपी नेताओं की हत्या का है आरोप

इन नेताओं ने ट्वीट कर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि, जबकि पलानीस्वामी ने मुख्यमंत्री जन राहत कोष से तीन-तीन लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। विस्फोट के चलते फैक्ट्री की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और कई लोग झुलस गए। 

Mangolpuri Murder Case पर गरमाई राजनीति! मौके पर पहुंचे बीजेपी MP और AAP विधायक

घटना की जांच के दिए गये आदेश 
पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि 11 श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यमंत्री ने उचित कानून कार्रवाई का आश्वासन देते हुए घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, तमिलनाडु के विरुद्धनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतृप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे। अधिकारी पीड़ितों की सहायता के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

किसानों को बीच में छोड़कर नहीं जाएंगे, किसान अपने खर्चे से चला रहे आंदोलन: नरेश टिकैत

राहुल गांधी ने ट्वीट कही ये बात
इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, तमिलनाडु के विरुद्धनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। यह दिल दहला देने वाली घटना है। मैं राज्य सरकार से तत्काल  बचाव कार्य करने, सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

comments

.
.
.
.
.