#DelhiHotelFire: सरकार ने रद्द किया डडलानी का प्रोग्राम, मृतकों के परिजनों को 5 लाख देने की घोषणा

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सत्ताधारी पार्टी यानी आम आदमी पार्टी सत्ता में काबिज होने के चार साल पूरे होने की सफलता पर मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही थी, जिसे अब कैसिंल कर दिया गया है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए इस कार्यक्रम के रद्द होने की वजह बताई।

करोलबाग के होटल में भीषण आग से 17 की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि करोलबाग को होटल में लगी भीषण आग के कारण कई लोगों ने अपनी जान गवाई है। इसी वजह से दिल्ली में आज शाम (12 फरवरी) को विशाल ददलानी के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। दुखी परिवारों के लिए हमारी हार्दिक संवेदना है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज करोल बाग में होटल अर्पित पैलेस में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई। सरकार की ओर से 5 लाख प्रत्येक मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। 

बता दें कि मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित एक होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने करोलबाग आग हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

LIVE: करोलबाग के होटल में भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

पुलिस ने बताया कि आग करोलबाग में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अॢपत पैलेस में लगी। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाडियां मौके पर भेजी गईं।

4 साल केजरीवाल- तूफान सी हुंकार भर रेगिस्तान में मिराज जैसा रहा दिल्ली सरकार का सफर

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ इस्तेमाल किए अग्निशामक मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि अंदर फंसे लोगों ने आग बुझाकर वहां से निकलने की कोशिश की होगी। अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.