Sunday, Feb 23, 2020
vivo is adding an earthquake warning feature in funtouch os smartphones

अब भूकंप से पहले Smartphones देंगे अलर्ट, जानें खास फीचर्स

  • Updated on 1/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भूकम्प (earthquake)आने से पहले यूजर को अलर्ट करने के लिए स्मार्टफोन  (Smartphone) निर्माता कम्पनियां एक अर्थक्वेक warning फीचर पर काम कर रही हैं। चीनी फोन निर्माता वीवो के फनटच (FunTouch) OS के प्रॉजैक्ट मैनेजर Xiao Zhuge ने कहा है कि अभी यह फीचर Testing दौर में है।

लाखों मोबाइल फोन्स में काम नहीं करेगा Whatsapp

इन कम्पनियों के फोन्स में आएगी यह तकनीक
इसे जल्द स्मार्टफोन्स में लाया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले महीने पेइचिंग में शाओमी ने अपनी डिवैल्पर्स कांफ्रैंस के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि कम्पनी स्मार्टफोन्स में Earthquake warning फीचर ला रही है। अनुमान है कि शाओमी इस फीचर को स्मार्टफोन्स में देने के अलावा स्मार्ट टीवी में भी शामिल करेगी।

One Plus के 7T Pro स्मार्टफोन: ऑटो ब्राइटनैस फीचर ने किया यूजर्स को परेशान

भूकम्प आने से 10 सैकेंड पहले मिलेगा अलर्ट
इस फीचर के आने के बाद भूकम्प आने से 10 सैकेंड पहले यूजर को फोन पर वाॄनग मिलेगी, जिससे यूजर किसी सुरक्षित स्थान पर आसानी से पहुंच सके। हालांकि 10 सैकेंड की समय अवधि को बहुत कम माना जा रहा है।

CAA विरोध: सोशल मीडिया पर भी है पुलिस की नजर, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने पर जाना पड़ेगा जेल

काफी मददगार होगा यह फीचर
इस फीचर में एमर्जेंसी शैल्टर, इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट डिटेल, मैडीकल कॉन्टैक्ट्स और रैस्क्यू से जुड़ी जानकारियां भी मिलेंगी। इस फीचर को अभी सिर्फ चीन में रोलआऊट किया जा रहा है, फिलहाल भारत में इसे कब तक लाया जाएगा इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

comments

.
.
.
.
.