Wednesday, Apr 08, 2020
volkswagen launch suv in india

भारत में लॉन्च हुई volkswagen की ये SUV, इन कारों को देगी टक्कर

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। भारत में 2020 के शुरुआत से ही फोक्सवैगन (Volkswagen) की योजना हर सेगमेंट की एसयूवीज़ को लॉन्च करने की है। भारत में टिगवान ऑलस्पेस को पेश करने के बाद अब कंपनी ने टी-रॉक एसयूवी (T-Roc SUV) को लॉन्च किया है। यह एक फीचर लोडेड कार है, जिसकी शुरूआती प्राइस 19.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है। यह सीबीयू रूट के जरिये भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। फोक्सवैगन ग्रुप के लाइनअप में इस एसयूवी को टिगवान के नीचे पोज़िशन किया गया है।

 Honda city 2020 पर छाया कोरोना वायरस का खतरा, इस महीने होगी लॉन्च

2020 फोक्सवैगन टी-रॉक (2020 Volkswagen T-Roc) में फ्रंट पर ड्यूल-चैम्बर एलईडी हैडलाइट्स को एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटों (डीआरएल) के साथ दिया गया है। बंपर के दोनों कॉर्नर पर रेक्टेंगल शेप के फॉग लैंप्स को पोज़िशन किया गया है। गाड़ी की साइड प्रोफाइल कूपे कार की तरह दिखाई पड़ती है। इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगे हुए हैं। यह पैनोरमिक सनरूफ से भी लैस है। रियर साइड पर इसमें एलईडी टेललाइट्स दी गई है जो बूटलिड तक फैली हुई है। इसमें टेललाइट्स को लाल रंग के लाइट बार से कनेक्ट किया गया है। बूटलिड पर टी-रॉक बैजिंग भी मिलती है।

   फीचर्स
इंटीरियर की बात करें तो इसमें लैदर सीट्स, रियर एसी वेंट्स के साथ ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ड्राइवर सीट के लिए पॉवर्ड एडजस्टमेंट, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। पैसेंजर्स की सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।  

रेनो क्विड के इलेक्ट्रिक वर्जन के फीचर्स आपको कर देंगे हैरान

इंजन
आपको बता दें कि बीएस6 नॉर्म्स लागू होने के चलते कंपनी अपनी डीजल कारों को बंद करने का फैसला चुकी है। ऐसे में टी-रॉक में केवल 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जरनेट करने में सक्षम है।

Youtube पर नजर आई I-20 की थर्ड जनरेशन, कुछ ऐसा है यहां का इंजन

इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी (ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक) गियरबॉक्स दिया गया है। गाड़ी का पेट्रोल इंजन एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ आता है। 2020 टी-रॉक पर कंपनी की ओर से 4 साल की वारंटी, रोडसाइड असिस्टेंस और तीन मुफ्त सर्विसेज  की पेशकश भी की जा रही है। सेगमेंट में इस एसयूवी कार का कंपेरिजन जीप कंपास, अपकमिंग स्कोडा कारॉक और हुंडई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट से होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.