Thursday, Apr 09, 2020
volkswagen tiguan allspace will be launch in next months

अगले महीने लॉन्च होगी Volkswagen की ये 7 सीटर कार, जानिए फीचर्स

  • Updated on 2/26/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम  फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस (Volkswagen Tiguan AllSpace ) इन दिनों काफी चर्चाओं में है। कंपनी ने जानकारी दी है कि भारत (India) में इस कार को 18 मार्च 2020 को लॉन्च किया जाएगा। यह रेगुलर टिग्वान का 7-सीटर वर्जन है जिसे भारत में टिग्वान ऑलस्पेस नाम से पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसका प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया था। 

फीचर्स
फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस को फुली-लोडेड सिंगल वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। यह रेगुलर मॉडल से 215 मिलीमीटर ज्यादा लंबी और 2 मिलीमीटर ज्यादा ऊंची होगी। इसका व्हीलबेस 2787 मिलीमीटर है जो कि रेगुलर टिग्वान से 110 मिलीमीटर ज्यादा बड़ा है। इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी फॉग लैंप और एलईडी टेललैंप जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

टोयोटा फॉर्च्यूनर BS6 की बिक्री हुई शुरू, जानें क्या है कीमत

Volkswagen

 टिग्वान ऑलस्पेस के इंटीरियर में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर सीटें और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें पैसेंजर सीटिंग के लिए अतिरिक्त थर्ड रो सीटें दी गई हैं। थर्ड रो सीट के साथ एसी वेंट और चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी दी गई है। कार की सेकंड और थर्ड रो सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस 1775 लीटर तक बढ़ जाएगा। 

Volkswagen

इंडोनेशिया में लॉन्च हुई मारुति एक्सएल7, क्या भारत में भी लॉन्च होगी ये कार?

इंजन
फॉक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस में 2.0 लीटर बीएस6 टीएसआई पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 190 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इंजन के साथ इसमें 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया जाएगा जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। 

Volkswagen

पैसेंजर सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस 7-सीटर कार में सात एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल समेत कई काम के फीचर्स देगी। इस कार के साथ कंपनी चार साल की वारंटी और रोडसाइड असिस्टेंस की सुविधा भी मुहैया कराएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.