Sunday, Feb 05, 2023
-->
voting-for-11-seats-of-uttar-pradesh-legislative-council-will-be-held-rkdsnt

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मंगलवार को होगा मतदान 

  • Updated on 11/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदान सुबह आठ बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा और चुनाव का परिणाम तीन दिसंबर को घोषित किया जाएगा। शासन-प्रशासन ने चुनाव सकुशल संपन्?न कराने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। 

मध्यप्रदेश : भोपाल में पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के पार

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को‘भाषा’को बताया कि सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को सकुशल और शांतिपूर्ण मतदान के लिए दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। अवस्थी ने बताया कि चुनाव संपन्न कराने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है और निर्वाचन आयोग भी निगरानी कर रहा है।

किसानों को रोकने के लिए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगाए गए कंक्रीट के अवरोधक

उल्लेखनीय है कि विधान परिषद की 11 सीटों के लिए होने वाले इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी(सपा), कांग्रेस और शिक्षक संघों के अलावा निर्दलीय समेत कुल 199 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया GDP के आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप

इस चुनाव से बहुजन समाज पार्टी (बसपा)ने किनारा कर लिया है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा 30 उम्मीदवार मेरठ स्नातक क्षेत्र में जबकि सबसे कम 11 उम्मीदवार लखनऊ शिक्षक खंड निर्वाचन क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

राहुल गांधी ने पूछा- अन्नदाता किसान या पीएम के पूंजीपति मित्र में से आप किसके साथ खड़े हैं?

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.