Thursday, Aug 11, 2022
-->
walmart-deal-for-buying-flipkart-stake-also-discloses-future-plans

वॉलमार्ट ने लगाई फ्लिपकार्ट की बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की डील पर मुहर

  • Updated on 8/18/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिटेल सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट इंक ने भारत के आनलाइन खुदरा मंच फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की डील पर मुहर लगा दी है। वॉलमार्ट इसके साथ फ्लिपकार्ट में 2 अरब डॉलर की नई शेयरपूंजी लगाई है ताकि फ्लिपकार्ट के कारोबार का तेजी से विस्तार किया जा सके। 

टीचिंग के दौरान फैकल्टी मेंबर्स नहीं कर सकते फुलटाइम कोर्स की स्टडी : कोर्ट

कंपनी की ओर से आज जारी एक बयान में कहा गया है, 'निवेश का काम पूरा होने के साथ वॉलमार्ट के पास अब फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी आ गई है। फ्लिपकार्ट की बाकी हिस्सेदारी कंपनी के सह संस्थापक बिन्नी बंसल, टेनसेंट, टाइगर ग्लोबल और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के पास है।' आगे से फ्लिपकार्ट की वित्तीय रिपोर्ट वॉलमार्ट के अंतरराष्ट्रीय कारोबार का हिस्सा होगी। 

बैंकरप्सी लॉ का दायरा अब सीमापार संपत्तियों पर भी हो सकता है लागू

बयान में यह भी कहा गया है कि फ्लिपकार्ट की ओर से वालमार्ट में किए गए इंवेस्टमेंट में दो अरब डॉलर की नई इक्विटी (शेयर पूंजी) शामिल है। इससे फ्लिपकार्ट के कारोबार के इजाफे में मदद मिलेगी। भारत में दोनों कंपनियां अपने खास ब्रांडों और परिचालन ढांचे को बनाए रखेंगी। फ्लिपकार्ट की मौजूदा मैनेजमेंट टीम कारोबार की अगुवाई करती रहेगी। 

केरल की बाढ़ को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से की खास गुजारिश

वॉलमार्ट इंटरनेशनल के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जूडिथ मैक्केना ने कहा, 'हमारे निवेश से भारत को लाभ होगा। हम उपभोक्ताओं को गुणवत्ता वाला सामान उचित मूल्य पर उपलब्ध कराएंगे, साथ ही नए कुशल रोजगार के मौके पैदा होंगे। इसके अलावा आपूर्तिकर्ताओं को भी मौका मुहैया कराया जाएगा। हम भारत में सीखने, योगदान करने और फ्लिपकार्ट के साथ काम करने को लेकर बेहद खुश हैं। भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता और आकर्षक खुदरा बाजार है।'

तेजस्वी यादव ने प्रोफेसर की पिटाई को लेकर CM नीतीश, RSS पर साधा निशाना

फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक एवं समूह मुख्य कार्यकारी बिन्नी बंसल ने कहा कि वॉलमार्ट की हर प्रकार की खुदरा विशेषज्ञता, सप्लाई चैन नॉलेज और वित्तीय ताकत को फ्लिपकार्ट के टैलेंट, प्रौद्योगिकी और स्थानीय जानकारी से जोड़कर हम भारत में खुदरा कारोबार में नया दौर शुरू कर सकेंगे।

केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी कर्मियों से की वेतन दान करने की अपील

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.