Sunday, Dec 04, 2022
-->
walmart-has-big-plans-for-flipkart-can-occupy-market-share

फ्लिपकार्ट को लेकर वालमार्ट के हैं बड़े-बड़े प्लान, मार्केट पर कब्जे की तैयारी

  • Updated on 5/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिटेल सेक्टर की प्रमुख अमेरिकी कंपनी वालमार्ट अब फ्लिपकार्ट को लेकर बड़े-बड़े प्लान बनाने में जुटी है। सुनने में आ रहा है कि वह बाजार पर कब्जा करने के लिए खास रणनीति भी बना रही है। इसी कड़ी में वह फ्लिपकार्ट का आईपीओ भी ला सकती है। 

चंडीगढ़ में 31 मई तक बंद रहेंगी विमान सेवाएं, वायुसेना कर रही है जरुरी काम

सूत्रों की मानें तो वालमार्ट ऐसा डील पूरा होने के 4 साल बाद ही कर सकती है। पिछले सप्ताह वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77  फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। 

VHP ने चेताया- SC का फैसला राम मंदिर के खिलाफ होने पर हिंदू करेंगे आंदोलन

फ्लिपकार्ट पर वालमार्ट 16 अरब डॉलर यानी 1.05 लाख करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट करेगी। इससे अमेरिकी कंपनी की भारत के ई-कॉमर्स सेक्टर में पकड़ हो जाएगी, जिसके एक दशक के अंदर 200 अरब डॉलर तक की बढ़ोत्तरी करने का आकलन है।

ब्रिटेन के कारोबारियों से मिले सीएम खट्टर, बोले-हरियाणा में हैं अपार मौके

अमेरिका के शेयर मार्केट रेगुरेटर एसईसी को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस डील  के लिए होने वाले रजिस्ट्रेशन राइट्स एग्रीमेंट का करार पूरा होने के 4 साल बाद वह फ्लिपकार्ट का आईपीओ लाएगी। 

कर्नाटक चुनाव 2018: जानिए, एग्जिट पोल में क्या कांग्रेस पर भारी पड़ी भाजपा?

वालमार्ट ने कहा कि आईपीओ के लिए फ्लिपकार्ट का वेल्यूएशन उसके द्वारा किए गए मूल्यांकन से कम नहीं होगा। जापान के सॉफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट में अभी अपनी 20-22 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर फैसला नहीं किया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.