Sunday, May 22, 2022
-->
walmart invites indian sellers to do business in usa market rkdsnt

वॉलमार्ट ने भारतीय विक्रेताओं को USA मार्केट में कारोबार करने के लिए किया आमंत्रित

  • Updated on 1/21/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। खुदरा क्षेत्र की प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनी वॉलमार्ट ने भारत के चुङ्क्षनदा विक्रेताओं को कंपनी के ई-वाणिज्य मंच से जुडऩे और कारोबार करने के लिये आमंत्रित किया है। वॉलमार्ट के अनुसार वह हर महीने लगभग 12 करोड़ से अधिक अमेरिकी खरीदारों को सेवा प्रदान करती है।

उत्तराखंड चुनाव से पहले पुत्रवधू अनुकृति के साथ हरक सिंह रावत कांग्रेस में शमिल

भारत पहले से ही वॉलमार्ट के लिए शीर्ष बाजारों में से एक है। कंपनी ने 2027 तक प्रत्येक वर्ष भारत से 10 अरब डॉलर डालर के निर्यात का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है। वॉलमार्ट ने एक बयान में कहा, 'यह पहल भारतीय विक्रेताओं के साथ वॉलमार्ट के पिछले 20 वर्षों से जारी संबंधों का विस्तार है।'

अवैध खनन मामला: केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे चन्नी

कंपनी के अनुसार इस पहल के तहत भारत के चुने गये विक्रेताओं को वॉलमार्ट की उपलब्ध सेवाओं का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही भारतीय विक्रेता अमेरिका में वॉलमार्ट के भंडारण और डिलिवरी के बुनियादी ढांचे का उपयोग भी कर सकेंगे। 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के चेयरमैन पद के लिए विनोद राय के नाम को RBI की हरी झंडी

वालमार्ट की उपाध्यक्ष (उभरते बाजार और व्यापार विकास) मिशेल मी  ने कहा, ‘‘भारतीय निर्यातकों के साथ हमारी पुरानी भागीदारी के मद्देनजर, वॉलमार्ट अब भारतीय कारोबारियों को मार्केटप्लेस विक्रेता के तौर पर जुडऩे का अवसर दे रही है ताकि वे निर्यात के क्षेत्र में अपने सपनों को पूरा कर सके। वे वॉलमार्ट के वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला बुनियादी ढांचा का लाभ उठाकर अमेरिका में हर दिन लाखों ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं।’’

अखिलेश लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सपा ने किया पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का वादा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.