Wednesday, Oct 27, 2021
-->
warm welcome to pm modi in america kmbsnt

अमेरिका पहुंचे PM मोदी का हुआ गर्मजोशी से स्वागत, आज कई अहम हस्तियों से करेंगे मुलाकात

  • Updated on 9/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार तड़के करीब 3.30 बजे वाशिंगटन पहुंच चुके हैं। वाशिंगटन डीसी पहुंचते ही यहां पर उनका भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। पीएम मोदी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी कई अहम कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

ब्रिटिश अधिकारियों ने कहा- कोविशील्ड नहीं, बल्कि टीका सर्टिफिकेट है मुद्दा

तिरंगा लहराकर हुआ अमेरीका में पीएम मोदी का स्वागत 
पीएम मोदी जैसे ही वाशिंगटन के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पर उतरे तो वहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे। उन्होंने तिरंगा लहरा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे। एयरबेस से पीएम मोदी का दल पेन्सिलवेनिया एवेन्य स्थित होटल विलार्ड के लिए रवाना हुआ। 

पीएम मोदी ने स्वागत के लिए लोगों का किया धन्यवाद 
अमेरिका पहुंचने पर हुए स्वागत से पीएम मोदी खुश हुए। इसके बाद उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से स्वागत करने वालों का धन्यवाद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि गर्मजोशी से स्वागत के लिए वाशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय डायस्पोरा ने दुनिया भर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।

ओम प्रकाश राजभर बोले- भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होगी चन्द्रशेखर की भीम आर्मी

शुक्रवार को बाइडेन से मिलेंगे पीएम मोदी 
दो साल में ये पीएम मोदी की पहली अमेरिका यात्रा है। इस दौरान यहां पर सरकार भी बदल गई है। शुक्रवार यानी कल पीएम मोदी व्हाइट हाउस जाकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से पहली द्वीपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके बाद क्वाड लीडर्स शिख बैठक होगी। आज पीएम मोदी यहां कई हस्तियों से मुलाकात करेंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया पीएम स्कॉट मोरिसन भी शामिल हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.