Monday, May 23, 2022
-->
wasim-rizvi-became-sanatani-new-identity-jitendra-narayan-tyagi

सनातनी बने वसीम रिजवी, नई पहचान जितेन्द्र नारायण त्यागी

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने सोमवार को पूरे विधि-विधान से सनातन धर्म को अपना लिया। धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम शिया की बजाय उनकी पहचान हिंदू त्यागी में बदल गई और नया नाम मिला जितेन्द्र नारायण त्यागी। वसीम रिजवी ने सोमवार सुबह 10 बजे हिंदू धर्म ग्रहण किया। जिसके बाद वह वसीम रिजवी से जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हो गए । गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद गिरि महाराज ने वसीम रिजवी को पूरे रीति रिवाज से सनातन धर्म ग्रहण करवाया। हिंदू धर्म ग्रहण करने के बाद वसीम रिजवी ने कहा, आज से वह सिर्फ हिंदुत्व के लिए काम करेंगे। 

खासतौर पर चुना 6 दिसंबर 
वसीम रिजवी ने 6 दिसंबर को धर्म-परिवर्तन के लिए खास वजह से चुना। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि 6 दिसंबर वह दिन है। जब अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि से कंलक मिटाया गया था। यह खास दिन है। इसलिए सनातन धर्म को अपनाने के लिए इससे बेहतर दिन और क्या हो सकता है। उन्होंने आगे कहा यह शर्म की बात है कि पाकिस्तान में हिदुओं के कत्ल पर मुस्लिम समाज के लोग सेल्फी खींचते हैं। आइएसआइएस शिवजी की मूर्ति को खंडित कर वहां इस्लामिक झंडा फहराता। इस पर रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह ऐसे संगठनों के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

इस्लाम ने निकाल दिया तो जाता कहां 
सनातन धर्म अपनाने को लेकर उनका कहना था कि जब वह कुरान से विवादित आयतें हटाने के लिए अदालत पहुंचे। उसके बाद से ही उन्हें इस्लाम से निकाल दिया गया। उनके खिलाफ फतवे जारी होने लगे, जिनमें उनका सर कलम करने वालों को ईनाम देने की घोषणा की जाती थी। ऐसे में जब वह इस्लाम से निकाले जा चुके थे। तो उन्हे त्यागी समाज के स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती ने उनको सहारा दिया। 

परिवार को भी सनातनी बनाने की करूंगा कोशिश 
उन्होंने कहा कि मेरे परिवार के अन्य लोगो को भी सनातन धर्म स्वीकार करना चाहिए। मैं अपनी मां या परिवार के अन्य सदस्यों पर दबाव नहीं डालूंगा। यदि वो लोग मेरे साथ नहीं आए तो उनका त्याग करूंगा। मेरी मां किसी भी धर्म में रहें, मुझे उनसे कोई आपत्ति नही है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.