Tuesday, Jan 18, 2022
-->
wasim rizvi jitendra tyagi said sanatan dharma is best in world after adopting hinduism rkdsnt

हिंदू धर्म अपनाने के बाद वसीम रिजवी बोले- दुनिया में सबसे अच्छा है सनातन धर्म

  • Updated on 12/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने सोमवार को यहां डासना देवी मंदिर में हिंदू धर्म अपना लिया। समारोह के दौरान रिजवी ने श्लोकों का उच्चारण किया। मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती ने उनके नए नाम की घोषणा कि और कहा कि रिजवी को अब जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के नाम से जाना जाएगा। 

नगालैंड का दौरा करेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, हफ्तेभर में देगा रिपोर्ट 

 

इससे पहले रिजवी ने इस साल उस समय विवाद खड़ा कर दिया था, जब उन्होंने कुरान से 26 आयत हटाए जाने के अनुरोध के साथ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। रिजवी ने आरोप लगाया था इनसे ‘‘आतंकवाद को बढ़ावा‘’ मिलता है। धर्म परिवर्तन के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिमों ने उन्हें समुदाय से ‘‘निष्कासित‘’ कर दिया है और वह कोई भी धर्म चुन सकते हैं। 

बाबा साहेब आंबेडकर के सपने को पूरा करने की केजरीवाल ने खाई कसम

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ श्रमिक संगठन करेंगे देशव्यापी हड़ताल

उन्होंने कहा, ‘सनातन धर्म दुनिया में सबसे अच्छा है। मुसलमान, हिंदुओं के घर जलाते थे।‘‘ वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने जोर दिया कि उनके परिवार के सदस्य हिंदू धर्म अपनाने के लिए स्वतंत्र हैं और अगर वे ऐसा करते हैं तो उनका स्वागत है। एक अधिकारी ने बताया कि इस समारोह के दौरान मंदिर के प्रवेश बिंदु पर पुलिसकर्मियों द्वारा मीडिया कर्मियों और आगंतुकों की जांच की गई।

दिल्ली में धरने पर बैठी महबूबा मुफ्ती ने गांधी-आंबेडकर को याद कर लोगों को चेताया

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.