Tuesday, Jun 22, 2021
-->

अक्षर पटेल के रनआउट ने प्रीति जिंटा को झूमने पर किया मजबूर, देखें Video

  • Updated on 5/10/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में शानदार खेल दिखाते हुए इंडियन प्रीमियर लीग IPL10 के 49वें मैच में मंगलवार (9 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

IPL 10 : KKRvsKIXP, पंजाब ने कोलकाता को 14 रन से हराया

पंजाब का 168 रनों का लक्ष्य

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कोलकाता के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था। पंजाब के गेंदबाजों ने अपनी अनुशासित गेंदबाजी के दम पर कोलकाता के मजबूत बल्लेबाजी आक्रमण को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। कोलकाता की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी। 52 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 84 रनों का पारी खेलने वाले क्रिस लिन जब तक मैदान पर थे कोलकाता की जीत तय लग रही थी लेकिन, रन लेने की जल्दबाजी में लिन 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए और पंजाब ने इसके बाद मैच पर अपना कब्जा जमाया।

खुशी से झूम उठीं प्रीति जिंटा 

 

क्रिस लिन ने दो रन लेने के लिए दौड लगाई, मगर अक्षर पटेल ने शानदार थ्रो के जरिए लिन को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। पंजाब की सह-मालकिन प्रीति जिंटा थर्ड अंपायर का फैसला आने तक बेहद नर्वस दिख रही थीं, मगर जैसे ही ‘आउट’ स्‍क्रीन पर उभरा, वे खुशी से झूमने लगीं। उनका यह रिएक्‍शन वायरल हो गया है। आईपीएल के पेज से शेयर किए गए इस वीडियो को चार घंटे में 13 हजार लोगों ने पसंद किया है।

IPL: बेन स्टोक्स के अच्छे दिन, 2 साल बाद पिता ने आकर दिया सरप्राइज

पंजाब की कोलकाता के खिलाफ पहली जीत

यह पंजाब की कोलकाता के खिलाफ 2014 के बाद पहली जीत है। इससे पहले उसे कोलकाता ने लगातार आठ बार हराया था। पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी के बचे दो मैच जीतने होंगे। साथ ही उसे सनराइजर्स हैदराबाद के इकलौते मैच में हार का इंतजार होगा। बहरहाल, इस मैच में कोलकाता की तरफ से सिर्फ लिन के बल्ले से रन निकले बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

कोलकाता को आखिरी ओवर में 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोमे (नाबाद 11) और क्रिस वोक्स (नाबाद 8) की जोड़ी जरूरी रन नहीं बना सकी और कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.