Monday, Dec 06, 2021
-->
Water logging slows down sadar bazar business

जल जमाव से सदर बाजार का धंधा हो रहा है मंदा

  • Updated on 9/11/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। शुक्रवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश ने शनिवार को भी दिल्ली को जलमग्न कर दिया। जिसके चलते राजधानी के विभिन्न इलाकों में जल-जमाव देखने को मिला। सदर बाजार के कई मार्किट भी पिछली बार आई तेज बारिश की तरह ही इस बार भी पानी से सराबोर दिखाई दिए। रूष्ट व्यापारियों ने कहा कि यदि ऐसे ही रहा तो हमारा व्यापार ठप हो जाएगा।
डाॅ. यतीश अग्रवान बने आईपीयू में मेडिसिन डीन

लाखों का हो चुका है दुकानदारों को नुकसान
सदर बाजार मार्केट के आयरन एंड हार्डवेयर मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि तेलीवाडा मार्किट का हाल बारिश के चलते काफी बुरा हो चुका है। बारिश के साथ गंदा पानी दुकानों में भर गया है और कारोबारियों को लाखों का नुकसान हो गया है। काफी सामान दुकानदारों का खराब हो गया है। यह पहली बार नहीं बल्कि हर बार बारिश का हाल है कि कमर तक यहां पानी भर जाता है। तेलीवाडा के साथ ही सदर बाजार के महाबीर बाजार से कुतुब रोड के अखाडे के सामने भी जल जमाव व गाद और कीचड भरा हुआ है। वहीं प्रताप मार्किट के सामने बारिश के पानी के साथ बहकर आए कूडे का ढेर लग गया है। जिसकी वजह से यहां आने वाले दुकानदारों व खरीदारों के कपडे व जूते खराब हो जाते हैं। लगातार सदर बाजार का धंधा जल जमाव के चलते मंदा होता जा रहा है।
इलैक्ट्रोनिक्स का बाजार बनी ऐतिहासिक समरू बेगम की कोठी

टूट रहे हैं ग्राहक
तेलीवाडा मार्केट के दुकानदार बालकृष्ण अमरसरिया ने कहा कि बारिश के चलते बाजार का बुरा हाल है। लोग बाजारों में आने से कतराने लगे हैं। मेरे कई साल पुराने ग्राहक भी अब टूट रहे हैं। उनका कहना है कि कीचड में सदर आने से अच्छा है कि आॅनलाइन शाॅपिंग कर ली जाए। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए और सदर बाजार जोकि एशिया के थोक बाजारों में विशेष स्थान रखता है उसकी स्थितियों को दुरूस्त करना चाहिए।
 

comments

.
.
.
.
.