Tuesday, Jun 22, 2021
-->
water supply timing changed information now available in djb website kmbsnt

दिल्ली में बदला वॉटर सप्लाई का समय, जानें किस टाइम आएगा आपके घर में पानी?

  • Updated on 5/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आसमान से बरसती आग के बीच दिल्ली वाले इन दिनो पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने अब कॉलोनियों के लिए पानी सप्लाई के समय का निर्धारण कर दिया है। दिल्ली की कुछ कॉलोनियों में पानी स्पलाई के समय को बदला गया है। आपके घर में किस समय पानी आएगा इसकी जानकारी आपको दिल्ली जलबोर्ड की वेबसाइट पर मिल जाएगी। 

जल बोर्ड ने किसी कॉलोनी में पानी के सप्लाई का समय सुबह तो किसी में शाम का समय रखा है। वहीं किसी कॉलोनी में दो टाइम यानी सुबह शाम भी पानी आएगा। हालांकि कुछ कॉलोनियां ऐसी भी हैं जहां एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाईकी जाएगी। वहीं कुछ कॉलोनियों में हर तीन दिन में पानी की सप्लाई होगी। 

केजरीवाल #DilliKeHeroes की कहानियां सोशल मीडिया पर करेंगे शेयर, पहली स्टोरी...

925 एमजेडी पानी दे रहा दिल्ली जलबोर्ड
बढ़ती गर्मी में दिल्ली में पानी की मांग बढ़ जाती है। हर साल दिल्ली में गर्मियों के समय पानी की समस्या अधिक बढ़ जाती है। इस समय दिल्ली को प्रतिदिन 1200 एमजेडी पानी की जरूरत है। वहीं दिल्ली जल बोर्ड द्वारा 925 एमजेडी पानी की सप्लाई की जा रही है। जल बोर्ड की नई समय सारणी में हर कॉलोनी के लिए पानी की आपूर्ती का समय निर्धारित किया गया है। कुछ समय या दिन के अंतराल में हर कॉलोनी में पानी की आपूर्ती को सुनिश्चित किया जाएगा। 

BJP ने दिल्ली के अस्पताल की खामियां बताईं, केजरीवाल बोले- बहुत बहुत शुक्रिया

सुबह 3.30 बजे DJB उपाध्यक्ष ने किया पानी की समस्या का हल
बुधवार को राजेंद्र नगर के आम आदमी पार्टी विधायक राघव चड्ढा नारायणा गांव में पानी की समस्या को हल करने के लिए तड़के सुबह 3:30 बजे यूजीआर पहुंचे और जब समस्या का हल हो गया तो उन्होंने ट्वीट कर बताया। गर्मियों के बढ़ते ही दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के विधानसभा क्षेत्र के बुधविहार सहित आसपास की गलियों में लोगों को पानी की समस्या हो रही थी। पानी सही प्रेशर पर नहीं मिल पा रहा था। मंगलवार देर रात जब उन्हें शिकायत मिली तो उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया और खुद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ तड़के 3:30 बजे यूजीआर पहुंच गए और समस्या का हल किया। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.