Tuesday, Jun 22, 2021
-->
we have not received vaccines yet said delhi cm kejriwal kmbsnt

दिल्ली में कल से शुरू नहीं हो सकेगा वैक्सीनेशन! CM केजरीवाल ने बताया अब तक नहीं पहुंचे टीके

  • Updated on 4/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कल यानी 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होनी की संभावना कम नजर आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा है कि उनके पास अभी तक वैक्सीन नहीं पहुंची है। उन्होंने कहा है कि हम कंपनी के लगातार संपर्क में हैं। हमें उम्मीद है कि टीके कल या परसों तक पहुंचेंगे। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है। कोविशील्ड की 3 लाख खुराक पहले, कल या परसों हमारे पास आ रही है। 

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर गुरुवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कहा कि दिल्ली में 3 महीने के भीतर 18 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को वैक्सीन लगाई जाएगी। दिल्ली में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

1 मई से दिल्ली में वैक्सीनेशन का नया चरण शुरू होने आसार कम! जानें क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर बनेगा वैक्सीनेशन सेंटर
सीएम केजरीवाल ने कहा कि सामुदायिक केंद्रों और स्कूलों के अंदर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को वैक्सीन का ऑर्डर दे दिया गया है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि मई की शुरुआत से वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी।

अभी दिल्ली के पास वैक्सीन नहीं
अभी दिल्ली के पास वैक्सीन नहीं है। ऐसे में दिल्ली में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने को लेकर संशय बरकरार है। बैठक के दौरान अगले 3 महीने के अंदर दिल्ली के 18 साल की ऊपर की पूरी आबादी को वैक्सीनेटेड करने की योजना बनाई गई है।

दिल्ली: ऑक्सीजन संकट पर HC की केंद्र को फटकार, कहा- कुछ भी करें, रोज लोग मर रहे हैं

एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी
बता दें कि सरकार ने अभी एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। इस दौरान दिल्ली में बहुत सारे वैक्सीनेशन सेंटर खोलने की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में विचार किया गया कि दिल्ली की आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के लिए बातचीत की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.