Saturday, Jan 28, 2023
-->
we will perform better than gujarat in karnataka assembly polls: aap

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी AAP, कहा- गुजरात से बेहतर करेंगे प्रदर्शन

  • Updated on 12/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) कर्नाटक में ‘अच्छे' उम्मीदवारों की तलाश कर रही है जो राज्य में कुछ महीने बाद होने वाले चुनाव में जीत दर्ज कर सकें। पार्टी इसके साथ ही यहां की 60 सीटों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

आप के एक वरिष्ठ नेता ने यह बात कही। कर्नाटक में पार्टी के नेता ने कहा कि ‘आप' ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़कर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) पर कब्जा किया और गुजरात विधानसभा चुनाव में भी उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

‘आप' की कर्नाटक इकाई के उपाध्यक्ष भास्कर राव ने ‘पीटीआई-भाषा' से शुक्रवार को कहा कि पार्टी के पांच उम्मीदवार गुजरात चुनाव में विजेता बनकर उभरे हैं जबकि उनके पास ‘‘पैसे और बाहुबल की ताकत'' नहीं थी, उन्होंने केवल अपनी प्रतिष्ठा के बल पर जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा, ‘‘हम उसी तरह की सफलता यहां (कर्नाटक) भी दोहराएंगे।'' राव ने कहा कि पार्टी अगले साल मई में होने वाले चुनाव में सभी 224 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ‘‘नए और अच्छे उम्मीदवार' खड़े करेगी और 50 से 60 जीतने योग्य सीटों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम कर्नाटक में आशावान हैं, हम गुजरात से बेतहर प्रदर्शन कर्नाटक में करेंगे।''राव ने कहा कि ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार से निश्चित तौर पर पार्टी की ‘‘जीत, स्वीकार्यता और अवसर'' में वृद्धि होगी। उनके मुताबिक कर्नाटक को ‘नए मॉडल की जरूरत'' है। राव ने कहा कि जनता ने कांग्रेस, भाजपा और गठबंधन मॉडल को ‘खारिज'कर दिया है।

बेंगलुरु के पूर्व पुलिस आयुक्त राव ने कहा, ‘‘हम अच्छी प्रतिष्ठा वाले लोगों (उम्मीदवार बनाने के लिए) को जमा करेंगे।'' कुछ धड़ों का मानना है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘आप' ने कांग्रेस के मतों में सेंध लगाई है। इसपर राव ने कहा कि किसी ने भी मल्लिकार्जुन खरगे नीत कांग्रेस को अपने मतदाताओं को साथ रखने से नहीं रोका था। उन्होंने कहा, ‘‘हमने दिखाया कि मोदी का जादू हिमाचल प्रदेश में नहीं चला और यहां (कर्नाटक) भी काम नहीं करेगा।'' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.