Thursday, Aug 16, 2018

दिल्ली के मौसम का बदला मिजाज, कई इलाके में हो रही है जबरदस्त बारिश

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  दिल्ली के मौसम का मिजाज बदल गया है और कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हो रही है। लोगों के चेहरों पर बेहद खुशी देखने को मिल रही है। इससे पहले सोमवार सुबह से ही रुक-रुक कर हो रही बारिश से सोमवार को पूरे दिन मौसम अच्छा बना रहा। अधिकतम तापमान सामान्य के मुकाबले चार से छह डिग्री तक कम दर्ज किया गया। जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं मौसम विभाग ने छह अगस्त से नौ अगस्त के बीच अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान रुक-रुककर बारिश होने और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

IGI से लश्कर- ए -तैयबा का एरिया कमांडर गिरफ्तार, दिल्ली में बढ़ा आतंकी खतरा

सोमवार को भी सफदरजंग मौसम केंद्र पर अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से चार डिग्री कम है, वहीं न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री दर्ज किया गया,जो सामान्य रहा। बारिश 2.7 मिमी दर्ज की गई। पालम में अधिकतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा, न्यूनतम तापमान सामान्य 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश 0.7 एमएम दर्ज की गई। अयानगर में अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया ,जो सामान्य से छह डिगी कम रहा, न्यूनतम तापमान 25.2 सामान्य से एक डिग्री कम रहा। 

बारिश से युमना का जलस्तर हुआ था खतरे के निशान से पार-
मानसून रेखा पहाड़ों की तरफ से दिल्ली की ओर आ रही है और दिल्ली के करीब से गुजर रही है।  इसी के चलते अगले तीन दिनों तक दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना बनी हुई है। 

मुजफ्फरपुर-देवरिया कांड को लेकर सभी सांसदों पर मेनका गांधी का फूटा गुस्सा

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के चलते यमुना नदी जलस्तर से ऊपर बह रही थी जिसके चलते दिल्ली में यमुना नदी के आस-पास के क्षेत्रों से लोगों सुरक्षित जगह पर भेजा गया था। इसके चलते यमुना पर से जाने वाली कुछ ट्रेन्स को भी रद्द कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.