Tuesday, May 21, 2019

दिल्ली- NCR में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश के बाद गर्मी से राहत

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तापमान में भारी बढोत्तरी के साथ मौसम गर्म होने के चलते राजधानी को लोगों के लिए मुश्किल खड़ी हो रही थी। ऐसे में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बुधवार को सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में हल्की- फुल्की बूंदाबांदी शुरु हुई। दिल्ली-नोएडा के आसपास तेज बारिश की भी सूचना है। बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है और लोगों को गरमी से राहत मिली है। बारिश के बाद दिल्ली के कई हिस्से में जाम की स्थिति हो गई है जिससे ऑफिस जाने वालों को असुविधा का सामना करना पड़ा। 

मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि अगले 48 घंटे तक दिल्ली-एनसीआर का मौसम इसी तरह का रहेगा। साथ ही कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि अचानक आए मौसम में परिवर्तन की वजह पश्चिमी तटों पर हुआ विक्षोभ भी हो सकता है। हालांकि तेजी से बढ़ रहे तापमान से लोगों को जरुर राहत की सांस मिलेगी।

वोटरों को धमकाने पर हरियाणा के मंत्री के खिलाफ कांग्रेस ने की  EC से शिकायत

बताया जा रहा है कि अगले 2-3 घंटो में बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके साथ ही दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी मौसम गर्मी से राहत दे सकता है। जिसमें हरियाणा के हिसार, जींद, रोहतक, कैथल, गोहना, पानीपत, करनाल, सोनीपत और गुरुग्राम में भी मौसम बिगड़ने की संभावना है।

राफेल सौदे में गोपनीय सूचना के खुलासे पर आंतरिक जांच के आदेश : रक्षा मंत्रालय

इसके अलावा राजधानी से सटे फरीदाबाद, पलवल, गाजियाबाद, नोएडा में भी अगले दो घंटों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। जहां उत्तर भारत में बारिश होने की संभावना है वहीं छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में गर्म हवाएं अगले 4 से 5 दिन तक बनी रह सकती हैं। 

मादीपुर हत्याकांड पर केजरीवाल, महिला आयोग के निशाने पर दिल्ली पुलिस

बता दें कि दिल्ली में बारिश होने से पहले तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज करवाया गया है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था। बताया जा रहा है कि बुधवार को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक आ सकता है। साथ ही अधिकतम तापमान 38 डिग्री होने की संभावना जताई जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.