उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी से नहीं मिलेगी फिलहाल राहत, करना होगा इंतजार

  • Updated on 7/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में उमस भरी गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। खास तौर पर दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिमी और दक्षिणी यूपी को उमस भरी गर्मी से दो-चार होना पड़ रहा है। बारिश के लिए यहां को लोगों को कम से कम दो दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। 

नीतीश कुमार के साथ ब्रेकफास्‍ट-डिनर पर मतभेदों को दूर करेंगे अमित शाह

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इन इलाकों में 12 जुलाई से पहले बारिश पड़ने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं, उत्तरी राजस्थान और दक्षिणी हरियाणा में तेज गर्मी का दौर आज भी जारी रहा। दिल्ली में कल पारा 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को क्रॉस करने के बाद आज अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। लेकिन, बादल छाए रहने के बावजूद आद्रता का स्तर 78 फीसदी तक पहुंचने से दिल्ली और आसपास के इलाकों में उमस भरी गर्मी ने लोगों की परेशानी में इजाफा कर दिया है। 

रजनीकांत की पत्नी की मुश्किलें बढ़ी, SC ने हाई कोर्ट का फैसला किया रद्द

विभाग ने मानसून की सक्रियता वाले इलाकों की स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं होने का संकेत देते हुए बुधवार को भी तटीय केरल, कर्नाटक, सौराष्ट्र, उत्तराखंड, कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर तेज बारिश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात में चुनिंदा जगहों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है।  

मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, यूपी पुलिस ने दी सफाई

इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में उड़ीसा, हरियाणा, असम, मेघालय, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, जम्मू कश्मीर, पूर्वी उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर तेज बारिश की आशंका जताई है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में 12 और 13 जुलाई को छोड़ कर 16 जुलाई तक बादल छाए रहने के बीच मामूली बारिश का अनुमान है। 

संजय लीला भंसाली की फिल्म को लेकर मीडिया पर बरसे रितिक रोशन

हिमाचल में मानसून फिर से सक्रिय, शिमला में भारी बारिश
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून एक बार फिर सक्रिय होने के बाद राजधानी शिमला में आधी रात से भारी बारिश हो रही है। स्थानीय मौसम कार्यालय के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि वर्तमान मॉनसून सत्र के दौरान वर्तमान स्थिति 14 जुलाई तक जारी रह सकती है। 

मुकेश अंबानी के 'जियो इंस्टीट्यूट' पर घिरी मोदी सरकार, विपक्ष ने लिया आड़े हाथ

मौसम विभाग के आज सुबह साढ़े आठ बजे जारी आंकड़े के मुताबिक , पिछले 24 घंटे के दौरान शिमला में 60.2 मिलीमीटर, पोंटा साहिब में 50.6 मिलीमीटर, जुबरहट्टी में 32.8 मिलीमीटर, धर्मशाला में 17.4 मिलीमीटर, सुदंरनगर में 15.6 मिलीमीटर और कांगड़ा में 9.6 मिलीमीटर बारिश हुई। राज्य में सबसे अधिक तापमान ऊना में 36.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि केलांग में सबसे कम 13.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटे के दौरान हिमाचल में केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा।

UP में चाइनीज रिमोट से होती है करोड़ों की बिजली चोरी, मेरठ में मचा हड़कंप

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.