Monday, Oct 22, 2018

धर्मनगरी को मौसम ने डराया, काले बादल, तेज हवा और गर्जना के साथ बारिश

  • Updated on 10/11/2018

हरिद्वार/ब्यूरो। धर्मनगरी में अचानक सुबह मौसम ने करवट बदली। तेज हवाओं के साथ आसमानी तेज गर्जना के साथ तेज बारिश की शुरुआत हुई। काले बादलों से धर्मनगरी सुबह के उजाले में अंधेरे में डूब गई। तेज हवाओं ने धर्मनगरी को डरा दिया। बदलते मौसम का डर इसलिए भी मन में घर करने लगा की, कहीं उड़ीसा में आये चक्रवाती तूफान तितली का साइड इफेक्ट तो ये नहीं है।

धर्मनगरी में दो-तीन दिन से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बदलाव आया है। देर रात और तड़के का मौसम गुलाबी ठंडा का अहसास करा रहा था पर दिन धूप निकल रही थी। वैसे तो मौसम बड़ा सुहाना हो रहा था पर गुरुवार की सुबह करीब 8:30 बजे अचानक धर्मनगरी के आसमान पर काले बादलों ने डेरा डाल दिया। 

नाजुक हालत में इलाज के लिए तड़पता रहा बच्चा

काले बादलों के साथ ही तेज हवाएं चलने लगी। काफी देर तक तेज हवाओं के दौरान आसमान से तेज गर्जना शुरू हुई। आसमानी बिजली चमकने लगी और फिर जमकर बरसात शुरू हो गई। बारिश गर्जना के साथ मौसम धर्मनगरी का बदल गया। बेहद ठंड महसूस की जा रही। बिजली 8:30 बजे से पूरे धर्मनगरी की गुल है क्योंकि बारिश के साथ ही तेज हवाएं और गर्जना हो रही हो रही है। 

धर्मनगरी के लोग एक दूसरे को फोन कर इसे उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान तितली के साइड इफेक्ट के असर और एक-दूसरे का कुशल क्षेम पूछते रहे। हालांकि ये तूफान तितली का साइड इफ़ेक्ट है या फिर लोकल इफ़ेक्ट ये तो मौसम वैज्ञानिक ही साफ कर पाएंगे। बहरहाल, हरिद्वार में जोरदार बारिश, आसमानी गर्जना और काले बादलों का पूरे जनपद में दौर जारी है। बिजली सुबह से गुल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.