Friday, Oct 07, 2022
-->
weather updates imd weather bulletin weather updates today sohsnt

Weather Update: उत्तर भारत में तापमान में गिरावट, कई इलाकों में छाया घना कोहरा

  • Updated on 12/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पहाड़ों पर जारी बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाओं में भी साफ नजर आने लगा है। उत्तर भारत में मंगलवार को बर्फीली हवाएं चल रही हैं और दिल्ली के हिस्सों में अगले चार दिनों में शीतलहर चलने का पूर्वानुमान है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

डीडीसी चुनाव के नतीजे व रूझान भाजपा के लिए आंख खोलने वाले : उमर अब्दुल्ला 

ठंड की वजह से एक महिला की मौत
उत्तर प्रदेश के दूरदराज इलाकों में घना कोहरा छाया है, जहां 75 वर्षीय एक महिला की मौत कथित तौर पर ठंड की वजह से हो गई। वहीं ओडिशा के आंतरिक इलाकों में भी कड़ाके की ठंड की वजह से जनजीवन प्रभावित है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। सफदरजंग वेधशाला ने बताया कि मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वेधशाला ने रविवार को न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था, जो इस मौसम का सबसे कम तापमान था।

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस राष्ट्रपति को सौंपेगी 2 करोड़ हस्ताक्षरों वाला ज्ञापन

सोनभद्र जिले का चुर्क 3.2 डिग्री सेल्सियस तापमान
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का चुर्क 3.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे ठंडा स्थान दर्ज किया गया। वहीं बांदा जिले में रुक्मिनी देवी की मौत सोमवार को कथित तौर पर कड़ाके की ठंड की वजह से हो गई। उनके परिवार ने यह दावा किया है। मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के दूरदराज इलाकों में अगले कुछ दिनों में कड़ाके की ठंड वाली स्थितियां बनने का पूर्वानुमान लगाया है। कश्मीर घाटी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदू से नीचे रहने के चलते कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा।

AAP सांसद बोले- काला कृषि कानून किसानों के लिए नहीं, अडानी के लिए बनाया है

हरियाणा और पंजाब ये रही स्थिति
हरियाणा और पंजाब में तापमान मे आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई जबकि राजस्थान में रात के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई। हरियाणा में दिन में ज्यादातर स्थानों पर सामान्य से एक या दो डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान दर्ज किया गया जबकि पंजाब में तापमान 21-22 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ। राजस्थान के कई हिस्सों में रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ है, वहीं चुरू मंगलवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। सीकर, पिलानी, गंगानगर, भीलवाड़ा, डबोक और चित्तौड़गढ़ में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.5 डिग्री सेल्सियस, 4.9 डिग्री सेल्सियस, 6.1 डिग्री सेल्सियस, 6.4 डिग्री सेल्सियस, 6.6 डिग्री सेल्सियस और 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.