Tuesday, Jun 28, 2022
-->
web series beehad ka baghi strong knock before tigmanshu film dadua rkdsnt

तिग्मांशु की फिल्म 'ददुआ' से पहले वेब सीरीज 'बीहड़ का बागी' ने दी दमदार दस्तक

  • Updated on 12/7/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पान सिंह तोमर जैसी फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर तिग्मांशु धुलिया कुख्यात डकैत शिवकुमार पटेल उर्फ ददुआ डाकू पर फिल्म ददुआ का ऐलान कर चुके थे, लेकिन इससे पहले ही इसी तर्ज पर वेब सीरीज 'बीहड़ का बागी' (Beehad Ka Baghi) तैयार हो गई है। रीतम श्रीवास्तव के डायरेक्शन में बनी यह सीरीज फ्री ओटीटी प्लैटफॉर्म MX Player पर दिखाई जा रही है। 5 एपिसोड वाली इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे एक आम इंसान डकैत बनकर गरीबों का मसीहा बनता है और बाद में खलनायक में तबदील हो जाता है। 

मानहानि मामला : मनोज तिवारी की याचिका का सिसोदिया ने किया विरोध

ददुआ डाकू का लीड रोल एक्टर दिलीप आर्य ने निभाया है। इसके अलावा इस सीरीज में रवि खानविलकर, इंद्रनील भट्टाचार्य, लॉरा मिश्रा, पारुल बंसल, विनोद नाहरडीह भी अहम रोल निभा रहे हैं। बता दें कि चंबल के बीहड़ अपने डाकुओं की कहानियों के लिए मशहूर रहे हैं। 

'बीहड़ का बागी' सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इस स्टोरी 1998 से शुरू होती है। बुंदेलखंड के चित्रकूट के रहने वाले शिव कुमार के पिता और बहन को गांव के दबंग लोग मार देते हैं। इसके बाद शिव कुमार मौत का बदला लेने की ठान लेता है। इस वेब सीरीज को बिना किसी ग्लैमर से ट्रीटमेंट किया गया है, जैसा शेखर कपूर ने 'बैंडिट क्वीन' और जैसा तिग्मांशु धूलिया ने 'पान सिंह तोमर' में किया गया था। 

गैस मूल्य निर्धारण में नए प्रावधानों से रिलायंस, अन्य कंपनियों की होगी बल्ले-बल्ले!

डाकुओं पर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं। इस सीरीज के कई सीन लोगों को इस फिल्मों की भी याद दिला देंगे। सीरीज को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। शिव कुमार के रूप में दिलीप आर्य ने बखूबी काम किया है। भ्रष्ट नेता जगत प्रभु के रोल में रवि खानविलकर, एसपी अजय सिन्हा के कैरेक्टर में इंद्रनील भट्टाचार्य शानदार एक्टिंग की है।

comments

.
.
.
.
.