Tuesday, Jul 23, 2019

Exclusive Interview : आम आदमी की जिंदगी का आइना है 'माइंड द मल्होत्रास'

  • Updated on 6/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेजन ओरिजिनल सीरीज (Amazon Original Series) 'माइंड द मल्होत्रास' (Mind The Malhotras) अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में नजर आ रहे हैं साथ में होस्टिंग (Hosting) कर चुके साइरस साहूकार (Cyrus Sahukar) और मिनी माथुर (Mini Mathur)। इस सीरीज के साथ मिनी माथुर अपना डिजिटल डेब्यू (Digital Platform Debut) कर रही हैं, वहीं साइरस इसमें उनके पति का किरदार निभा रहे हैं। यह वेब सीरीज पति-पत्नी के शादीशुदा और पारिवारिक जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव की झलक दिखाती है। प्रमोशन (Promotion) के लिए दिल्ली (Delhi) पहुंचे साइरस और मिनी ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश...

किरदार निभाने को लेकर हुई थी टेंशन : साइरस साहूकार
ऋषभ का किरदार मुझसे काफी अलग है। वो एक शादीशुदा इंसान है जिसके तीन बच्चे हैं। जब मुझे इस रोल के बारे में पता चला तो मैं टेंशन में आ गया था। पहले मुझे समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर मैं एक पिता का किरदार निभाऊंगा कैसे लेकिन स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मुझे पता चला कि ऋषभ बहुत ही अलग तरह का पिता है।

Navodayatimes

लोगों की जिंदगी को पर्दे पर दिखाती है ये सीरीज
इस सीरीज की खास बात ये है कि ये सिर्फ ऑडियंस को हंसाने की कोशिश नहीं करती बल्कि उनकी जिंदगी से कनेक्ट करने की भी कोशिश करती है और उनकी लाइफ से जुड़ी परेशानियों को बहुत ही लाइट और कॉमिक तरीके से पेश करती है। इसे देखकर लोगों को लगेगा की वो अपनी जिंदगी को पर्दे पर देख रहे हैं और उसे देखकर उनके चेहरे पर एक मुस्कुराहट आएगी। 

मिनी और मैं साथ मिलकर करते हैं कुछ खास 
मिनी और मैं साथ में कई शो होस्ट कर चुके हैं। पहली बार हम दोनों साथ में एक्टिंग कर रहे हैं जो काफी मजेदार रहा। हम दोनों लंबे समय से दोस्त हैं जिसके कारण साथ में काम करने के दौरान एक रिलैक्सिंग माहौल मिला। हम दोनों की कोशिश होती है कि साथ में मिलकर हम शो में कुछ खास करें और शायद यही हम दोनों के साथ काम करने की सबसे बड़ी खासियत है।

साइरस इस सीरीज से जुड़ने की बड़ी वजह : मिनी माथुर
मैं और साइरस एक दूसरे को बीस साल से जानते हैं। प्रोफेशनल के अलावा हमारी पर्सनल बॉन्डिंग भी बहुत अच्छी है। मैं ये कह सकती हूं कि इस शो से जुड़ने की बड़ी वजह ये भी थी कि इसमें साइरस मेरे पति का किरदार निभा रहे थे।

हर रिश्ते में कुछ ना कुछ होता है अजीब
शेफाली का किरदार बहुत ही डॉमिनेटिंग और परफेक्शन पसंद करने वाली वाइफ का है इसलिए ये रोल काफी चैलेंजिंग रहा। इस सीरीज से मैंने एक चीज सीखी है कि हर रिश्ते में कुछ ना कुछ अजीब होता है जिसे अगर सहज तरीके से लिया जाए तो कुछ भी नामुमकिन नहीं।

Navodayatimes

रिश्ते को बचाने की कोशिश करना सबसे बड़ी खूबसूरती
शादी में प्यार बनाए रखने के लिए जरूरी है कि एक-दूसरे को स्पेस देने के साथ-साथ हम एक कॉमन स्पेस भी शेयर करें। जब आप पर सोशल प्रेशर बढ़ जाता है तो जरूरी होता है कि एक स्पेस ऐसा हो जिसमें सिर्फ और सिर्फ पति-पत्नी हों। अकसर रिश्तों में परेशानी आती है तो हम उसे छोड़ देते हैं लेकिन मेरे हिसाब से किसी रिश्ते पर काम करने और उसे बचाने की कोशिश करने में एक अलग ही खूबसूरती है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म से मिली एक्टर्स को आजादी
डिजिटल प्लेटफॉर्म ने सभी एक्टर्स को एक बहुत बड़ा मौका और आजादी दी है अपना टैलेंट दिखाने की। इस प्लेटफॉर्म के आने के बाद से अब वो सीमित नहीं रह गए हैं। हर कोई अब हर तरह का किरदार निभा सकता है। ऑडियंस को भी अपनी अलग-अलग पसंद के अनुसार कंटेट देखने को मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.