Sunday, Jan 23, 2022
-->
weekend-curfew-was-supported-by-rain-throughout-the-day

वीकेंड कर्फ्यू का साथ दिया दिनभर होती बारिश ने

  • Updated on 1/8/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हुए 55 घंटे के वीकेंड कर्फ्यू का साथ दिल्ली में दिनभर होने वाली लगातार बारिश ने भी दिया। ऐसा लग रहा था कि सरकार के साथ ही इंद्रदेव ने भी अपना  कर्फ्यू लगाकर बैठे हों। लोगों ने घरों में ही रहकर परिवार के साथ दिन बिताया। वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा दिखाई दिया। सड़कों पर निकलने वाले लोगों से पुलिसकर्मी बाहर निकलने की वजह भी पूछते दिखाई दिए। वहीं सभी मुख्य बाजार भी पूरी तरह बंद दिखाई दिए।
गुरूद्वारों और मंदिरों को दिए गए कोरोना केयर किट

आवश्कयक वस्तुओं की खुली रहीं दुकानें
शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में आवश्यक कार्य से निकले लोगों को मेट्रो व बस चलने से अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा। वहीं आवश्यक वस्तुओं जैसे परचून, डेयरी व कैमिस्ट शॉप्स इत्यादि खुले रहने की वजह से किसी प्रकार की कोई दिक्कत सामने नहीं आई। हालांकि लोगों को बिना एसडीएम या संस्थान द्वारा जारी किए गए आईडी कार्ड को देखे बिना डीटीसी बसों की यात्रा करने से रोका जा रहा था। बारिश होने की वजह से लोग वैसे भी सड़कों पर कम ही नजर आए। ककरौला मोड़, नजफगढ़, हरीनगर, तिलक नगर, उत्तम नगर, कनॉट प्लेस, मंडी हाऊस, करोल बाग, पटेल नगर, साउथ एक्सटेंशन, अक्षरधाम सहित जगह-जगह पुलिस द्वारा बैरिकेटिंग लगाकर चैकिंग भी की जा रही थी। हालांकि पश्चिमी दिल्ली की सड़कों पर ई-रिक्शा भी दौड़ते हुए दिखाई दिए।
मुनाफे वाला रहा एनडीएमसी का बजट

एसडीएम ने सरोजिनी नगर मार्केट में किया दौरा
सरोजिनी नगर मार्केट में शनिवार को एसडीएम वसंत विहार और एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट उपेंद्र कुमार ने दौरा किया। इस दौरान दुकानों पर ऑड-इवन नंबर डलवाए गए। वहीं सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि मार्केट एसोसिएशन ने आज मीटिंग कर दिल्ली सरकार व एलजी और डीडीएमए से अपील की है कि यदि वीकेंड कर्फ्यू रहता है तो मार्केट में ऑड-इवन खत्म किया जाए क्योंकि दुकानों में सर्दियों का माल भरा पड़ा है, इससे दुकानदारों को काफी नुकसान हो रहा है। यदि ऑड-ईवन रखते हैं तो वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया जाए क्योंकि वीकेंड में ही बाजारों में सेल होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.