Tuesday, Oct 19, 2021
-->
West Bengal Assembly bypolls Priyanka Tibriwal will contest against Mamata Banerjee PRSHNT

पश्चिम बंगाल विस उपचुनाव: BJP ने घोषित किए उम्मीदवार, ममता बनर्जी को टक्कर देंगी प्रियंका टिबरीवाल

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी  ने तीनों तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने भवानीपुर से प्रियंका टिबरीवाल को टिकट दिया है, जहां उनका मुकाबला ममता बनर्जी से होगा। वहीं बीजेपी ने समसेरगंज से मिलन घोष और जंगीपुर से सुजीत दास को मैदान में उतारा है। 

ओवैसी के खिलाफ बाराबंकी में मामला दर्ज, कोविड-19 दिशा-निर्देशों का किया उल्लंघन

30 सितंबर को होना है उपचुनाव
बता दें कि हाल ही में पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की खाली पड़ी विधान सभा सीटों में से तीन और ओडिशा की एक सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने का ऐलान किया था। इसी के साथ  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ हो गया है। बंगाल में भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर उपचुनाव होने है और ओडिशा में पीपली सीट पर भी उपचुनाव कराया जा रहा है। इन सीटों पर आज से ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।

चुनाव के मद्देनजर किसान संगठनों ने पंजाब और यूपी के लिए अपनी रणनीति का किया ऐलान

तीस सितंबर को मतदान और 3 अक्टूबर को मतगणना
दरअसल बताया जा रहा है कि बंगाल की अपील पर चुनाव आयोग उप चुनाव कराने को तैयार हुआ है। अभी अलग-अगल राज्यों में 31 विधानसभा सीटें और दो लोकसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते आयोग ने सभी सीटों पर उपचुनाव के बजाय पश्चिम बंगाल और ओडिसा में उप चुनाव करवाने का फैसला किया है। ऐसे में उपचुनाव के लिए आचार संहिता अभी से ही लागू हो गई है। तय तारीख के मुताबिक उपचुनाव के लिए गजट अधिसूचना 6 सितंबर को जारी होगी और तभी से 13 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। वहीं तीस सितंबर को मतदान और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.