Thursday, Jun 17, 2021
-->
west-bengal-cm-mamata-banerjee-announced-aid-two-lakh-rupees-to-families-died-in-violence-rkdsnt

ममता ने किया हिंसा में मरने वालों के परिवारों को दो-दो लाख रु की सहायता का ऐलान 

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा में 16 लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की।  बनर्जी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि उनकी सरकार पिछले महीने कूचबिहार के सीतलकूची इलाके में सीएपीएफ की गोलीबारी में मारे गए सभी पांच व्यक्तियों में से प्रत्येक के परिवार के एक सदस्य को होमगार्ड की नौकरी देगी।  

रंगराजन बोले- मोदी सरकार को सभी के कोविड-19 टीकाकरण की जिम्मेदारी लेनी चाहिए

उन्होंने कहा कि एक सीआईडी टीम ने 10 अप्रैल को विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार में गोलीबारी की घटना की जांच शुरू की है। बनर्जी ने कहा, 'चुनाव के बाद की ङ्क्षहसा में कम से कम 16 व्यक्तियों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ता और संयुक्त मोर्चा के एक कार्यकर्ता शामिल हैं। हम उनके परिवार के सदस्यों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देंगे। हमारी सरकार सीतलकूची घटना के मृतकों के परिजन को होम गार्ड की नौकरी भी देगी।' 

अखिलेश बोले- लोकतांत्रिक प्रणाली के खिलाफ साजिश कर रही है भाजपा, चुकानी पड़ेगी कीमत

भाजपा पर निशाना साधते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवा पार्टी के लोगों ने अभी तक जनादेश को स्वीकार नहीं किया है। उन्होंने केंद्रीय नेताओं पर राज्य में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, Þमुख्यमंत्री के रूप में मेरे शपथ लेने के 24 घंटे भी नहीं बीते हैं और पत्र मिलने लगे हैं, एक केंद्रीय टीम पहुंची है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा ने अभी तक आम लोगों के जनादेश को स्वीकार नहीं किया है। मैं भगवा पार्टी के नेताओं से जनादेश को स्वीकार करने का अनुरोध करूंगी।' 

जानवरों में कोरोना वायरस को लेकर केंद्र ने साफ किया अपना रूख 

बनर्जी ने कहा, 'कृपया हमें कोविड की स्थिति से निपटने पर ध्यान केंद्रित करने दें। हम किसी तकरार में नहीं फंसना चाहते।' गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्य तथ्यान्वेषी टीम बृहस्पतिवार को यहां पहुंच गई। टीम को पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद ङ्क्षहसा के कारण की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।  

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.