Wednesday, Jun 16, 2021
-->
west bengal cm mamta banerjee said bjp is more dangerous than naxalites pragnt

प. बंगाल: CM ममता बनर्जी ने बोला हमला, कहा- नक्सलियों से कहीं ज्यादा खतरनाक BJP

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच वार-पलटवार शुरू हो गया है। इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हमला बोलते हुए बीजेपी को नक्सलियों से भी कहीं ज्यादा खतरनाक बताया है।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि राजनीति एक पवित्र विचारधारा और दर्शन है तथा कपड़ों की तरह रोज विचारधारा नहीं बदली जा सकती है। राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कई नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी है। कभी वामपंथ का गढ़ रहे पुरुलिया जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, ‘‘भाजपा माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है।’

उन्होंने कहा, ‘भाजपा से जो जुड़ना चाहते हैं वो जा सकते हैं, लेकिन हम भगवा पार्टी के सामने कभी अपना सिर नहीं झुकाएंगे।’ हाल के दिनों में तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा नेताओं ने झूठे वादे कर जंगलमहल इलाके के आदिवासियों को गुमराह किया और लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उनके पास कभी नहीं आए। पुरुलिया भी जंगलमहल इलाके में आता है। भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पुरुलिया समेत जंगलमहल इलाके में सभी सीटों पर जीत हासिल की थी।

पश्चिम बंगाल चुनाव : कांग्रेस और वाम मोर्चा के नेताओं की सीट बंटवारे पर चर्चा

ममता का BJP-CPM पर हमला
पुरुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कुछ दिनों से देख रही हूं कि बीजेपी और सीपीएम पार्टी कुछ लोगों को हमारी बैठकों में भेजकर उपद्रव मचाने का काम कर रही हैं। अब हम भी बीजेपी और सीपीएम की बैठकों में अपने आदमियों को भेजकर इनकी बैठकों में बवाल करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, लगाया धोखाधड़ी का आरोप

TMC कार्यकर्ताओं से की ये अपील
सीएम बनर्जी ने कहा, 'एक दलित परिवार ने बताया कि हमने उन्हें (उनके घर पर पहुंचने वाले भाजपा नेताओं) को अपनी जेब से खाना खिलाया है, हम राशि का भुगतान कहां से करें?' ममता ने कहा, 'ऐसे में मैं अपने कार्यकर्ताओं से अपील करना चाहूंगी कि अगर आप ऐसा कुछ देखते हैं, तो उसका भुगतान करें। अगर कोई आपको वोट देने के लिए पैसे देता है, तो पैसे लें।'

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.