Sunday, Jan 26, 2020
west-bengal-governor-did-not-get-helicopter-from-government-will-go-to-farakka-by-road

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को सरकार से नहीं मिला हेलिकॉप्टर, सड़क मार्ग से जाएंगे फरक्का

  • Updated on 11/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) की यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर देने से इंकार कर दिया। दरअसल गुरुवार के दिन राज्यपाल को मुर्शिदाबाद (Murshidabad) जिले के फरक्का (Farakka) में एक कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। अधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए जगदीप धनकड़ को शुक्रवार की सुबह निकलना था पर उन्हें हेलिकॉप्टर नहीं दिया गया।

बांग्लादेश पहुंचा चक्रवात बुलबुल, दो लोगों की मौत, 21 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

पहले भी नहीं मिला था हेलिकॉप्टर
राज्यपाल की यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर की मांग का अनुरोध सरकार से पहले ही किया गया था। लेकिन इसका जवाब नहीं आया। इसी हफ्ते सरकार ने राज्यपाल को नदिया जिले के शांतिपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भी हेलीकॉप्टर देने से इनकार कर दिया था। 

इस बार फरक्का के कार्यक्रम में जाने के लिए राज्यपाल के हेलिकॉप्टर की मांग को तृणमूल कांग्रेस ने बेतुका बताया। सरकार ने कहा कि ये जनता के पैसे है और हेलिकॉप्टर की मांग को पूरा करना पैसो का दुरूपयोग है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ सड़क मार्ग से करीब 600 किमी लंबी यात्रा करके कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे। 

ममता का बड़ा बयान, बोलीं पार्टी करेगी NRC के खिलाफ प्रर्दशन

प्रशासनिक कारणों से हेलिकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराया जा सका
वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि प्रशासनिक कारणों से हेलिकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराया जा सका है। एक दूसरे वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने बताया कि हेलिकॉप्टर की मांग की स्पष्ट कारण नहीं बताया गया था। उन्होंने कहा कि कई बार हेलिकॉप्टर की उपलब्धि न होने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कार से लंबी दूरी की यात्रा करती हैं।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.