Friday, Dec 02, 2022
-->
west bengal  mamta defeated priyanka tibrewal by 58 thousand votes got a landslide victory albsnt

पश्चिम बंगाल: ममता ने प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोट से हराया, मिली शानदार जीत

  • Updated on 10/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल में भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव से सीएम ममता बनर्जी ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार से हरा दिया है।  ममता बनर्जी को 84,709 वोट मिले है। जबकि प्रियंका टिबरेवाल को अब तक 26320 वोट प्राप्त हुए है। वहीं सीपीएम के उम्मीदवार को महज 4201 वोट हासिल हुए है। वहीं शमशेरगंज और जंगीपुर सीट पर भी टीएमसी बढ़त हासिल कर चुकी है।

ड्रग्स पार्टी मामला: शाहरुख खान के बेटे आर्यन हुए गिरफ्तार,जांच जारी

बता दें कि भवानीपुर सीट से जीत ममता बनर्जी के लिये बेहद जरुरी है। राज्य के सीएम पद पर बने रहने के लिये संवैधानिक तौर से विधानसभा या विधान परिषद में से एक का सदस्य होना आवश्यक है। भवानीपुर के अलावा शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी मतगणना जारी है। 

अखिल भारतीय कार रैली को लाल किले से केंद्रीय गृहमंत्री ने किया फ्लैग ऑफ

मालूम हो कि मई 2021 में पश्चिम बंगाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी भारी मतों से जीतकर सरकार बनाने में सफल रही। लेकिन खुद पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के हाथों पराजित हुई।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.