Saturday, Mar 06, 2021
-->
West Bengal Nurse becomes unconscious after being vaccinated medical team formed ALBSNT

पश्चिम बंगालः टीका लगाने के बाद नर्स हुई बेहोश, मेडिकल टीम गठित

  • Updated on 1/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ भारत को तब बड़ी सफलता मिली जब वैज्ञानिकों ने वैक्सीन कम समय में तैयार करके एक रिकार्ड बना दिया। जिसका लाभ अब देश भर में स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण से जोड़कर दिया जाने लगा है। लेकिन विपक्षी दलों के तमाम आशंका के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल भी उठते रहे है।इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल में एक नर्स टीका लगाने के बाद बेहोश हो गई। हालांकि अब उसका स्वास्थ्य स्थिर बताया जा रहा है।

केजरीवाल सरकार ने किया साफ- किसी को टीका लगवाने के लिए नहीं कर सकते बाध्य 

बता दें कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 35 वर्षीय नर्स पहले से ही दमा पीड़ित थी।जिस कारण कोई भी दवाई को लेकर संवेदनशील थी। उन्होंने जब टीका लगाया तो बैचेनी महसूस की। जिसके बाद वे बेहोश हो गई। जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पटिल में भर्ती किया गया । हालांकि एक मेडिकल टीम गठित कर दी गई है जो सारे मामले पर नजर रखे हुए है। अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर के गहन निगरानी में महिला को रखा गया है। वहीं महिला अब स्वस्थ महसूस कर रही है।   

Corona टीकाकरण के बीच दिल्ली में कुल 299 नए केस तो 6 लोगों की गई जान

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में कुल 14 लोगों की पहचान की गई है जो टीका लगाने के बाद अस्वस्थ महसूस कर रहे है। अधिकारी ने बताया कि सामान्यतः टीका लगाने के बाद बीपी बढ़ने और बुखार महसूस जैसे सामान्य लक्षण महसूस किये जा सकते है। वहीं सभी 14 टीका लगाने वाले लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

        

comments

.
.
.
.
.