Monday, Dec 16, 2019
west-indian-great-cricketer-brian-lara-first-message-for-his-fans-after-admitting-in-hospital

अस्पताल में भर्ती ब्रायन लारा ने अपने चाहने वालों को दिया पहला संदेश

  • Updated on 6/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने मंगलवार को कहा कि वह ठीक हैं और कल होटल के अपने कमरे में पहुंच जाएंगे।  सीने में दर्द के कारण अस्पताल के भर्ती लारा के इस बयान से उनके प्रशंसकों ने राहत की सांस ली है।

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन इस खिलाड़ी के एक करीबी सूत्र ने बताया कि चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। क्रिकेट समुदाय ने हालांकि उस समय राहत की सांस ली जब क्रिकेट वेस्टइंडीज ने लारा का आडियो संदेश पोस्ट किया।     

मोहम्मद शमी ने बताया- अफगानिस्तान के खिलाफ कैसे हाथ लगा हैट्रिक का मौका?

लारा ने कहा, ''मुझे पता है कि जो हो रहा है उससे सभी काफी चिंतित हैं। शायद सुबह जिम में मैंने अतिरिक्त समय बिता दिया। मेरे सीने में दर्द होने लगा और मैंने सोचा कि डाक्टर को दिखाना सर्वश्रेष्ठ रहेगा। मुझे अस्पताल ले जाया गया, बेशक दर्द जारी था और कई परीक्षण किए गए।' लारा भले ही बीमार हो लेकिन इसके बावजूद वह अस्पताल में भी क्रिकेट से दूर नहीं थे।

उन्होंने कहा,''अस्पताल के अपने बिस्तर पर हूं, इंग्लैंड बनाम आस्ट्रेलिया मैच देख रहा हूं। इंग्लैंड का बड़ा प्रशंसक नहीं हूं, उम्मीद करता हूं कि आस्ट्रेलिया इंग्लैंड को रोक देगा। मैं ठीक हो जाऊंगा। मेरा फोन लगातार बज रहा था इसलिए इसे स्विच आफ करने जा रहा हूं। ऐसा नहीं है कि मैं इसे स्विच आफ करना चाहता हूं क्योंकि मैं अपने परिवार के साथ बात करना चाहता हूं।' बायें हाथ के इस महान बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट में 52 . 89 की औसत से 11953 रन बनाए। उन्होंने 299 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40 . 17 की औसत से 10405 रन जुटाए। 

श्रीलंका की जीत के बाद बेहद उत्साहित हैं लसिथ मलिंगा

उन्होंने कहा, ''सभी को बताना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं, उबर रहा हूं और कल अपने होटल के कमरे में पहुंच जाऊंगा। कुछ परीक्षण के नतीजे आ चुके हैं। डाक्टर खुश हैं कि कोई चिंता की बात नहीं है। चिंता दिखाने के लिए धन्यवाद।' लारा के आडियो संदेश से पहले उनके एक करीबी सूत्र ने बताया था कि चिंता की कोई बात नहीं है। सूत्र ने बताया, ''दो साल पहले उसकी एंजियोप्लास्टी हुई थी और आज वह नियमित जांच के लिए गया था क्योंकि हमेशा हृदय में दर्द का खतरा रहता है। वह ठीक है और उसे जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी।' इससे पहले इस पूर्व क्रिकेटर को क्यों भर्ती कराया गया इस पर अस्पताल अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी थी और कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।  

#WorldCup2019 : कोहली ने पाक खिलाफ मैच को लेकर जाहिर किए अपने जज्बात

अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. जिग्ना श्रोत्रिय ने शाम को संक्षिप्त बयान में कहा, ''अपनी नीति के तहत हम अपने मरीज और उनके निजता के अधिकार का सम्मान करते हैं। मरीज के स्वीकृति नहीं देने तक हम उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकते। कृपया करके उनकी निजता का सम्मान करें। इस समय हम कुछ नहीं कह सकते।' 

जोस बटलर ने इंग्लैंड की हार के लिए बताई यह बड़ी वजह

क्षोत्रिय से लगातार पूछा गया कि क्या धमनियों और नाड़ी में रुकावट का पता करने के लिए लारा की एंजियोग्राफी की गई लेकिन उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। मौजूदा विश्व कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के लिए विश्लेषक की भूमिका निभाने के लिए लारा भारत आए थे। सूत्र ने कहा, ''लेकिन वह पिछले कुछ दिनों से शूटिंग नहीं कर रहा था।'
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.